top menutop menutop menu

जाली रसीद देकर बच्चों से फीस लेता रहा सहायक अकाउंटेंट, ऑडिट में खुला लाखों की ठगी का राज

जेएनएन, बठिंडा। इंस्टीट्यूट आफ होटल मैनेजमेंट कैटरिंग टेक्नोलॉजी व अप्लाई न्यूट्रेशन सेंटर के सहायक अकांउटेंट ने बच्चों की फीस में हेराफेरी कर 9,78,650 रुपये की ठगी मार दी। इस बात का खुलासा इंस्टीट्यूट में आडिट रिपोर्ट में हुआ। आडिट मेंं पता लगा कि राहुल गर्ग नाम के अकांउटेंट ने बच्चों से फीस लेकर उनको जाली रसीदें थमा दी। वहीं एसएसपी बठिंडा को प्रिंसिपल राजनीत कोहली की तरफ से दी गई शिकायत के बाद हुई जांच के आधार पर केस दर्ज किया गया है।

इस संबंध में प्रिंसिपल राजनीत कोहली ने 15 जनवरी 2019 को एसएसपी बठिंडा को दरखास्त दी थी। इसमें बताया था कि इंस्टीट्यूट में तैनात सहायक अकांउटेंट ने कॉलेज के बच्चों की फीसों में हेराफेरी कर 9,78,650 रुपये की ठगी मारी है। जिन्होंने बताया था कि कॉलेज में राहुल गर्ग नाम का युवक 4 अप्रैल 2016 से 7 जून 2018 तक सहायक अकांउटेंट के तौर पर काम करता रहा, जिसके बाद 7 जून को वह गुडगांव चला गया।

इस दौरान सीनियर अकांउटेंट की गैर मौजूदगी में सारा काम वही देखता था, लेकिन उसने बच्चों द्वारा जमा करवाई जानी फीसों की जाली रसीदें काटकर उनको थमा दी, जिसके बाद कॉलेज की कैश बुक में कार्बन कॉपी लगाकर फीसों में गड़बड़ी की। यहां तक कि उसने फीसों को बैंक में भी जमा नहीं करवाया। इस बात का खुलासा तब हुआ जब सीए कुलदीप सरां ने कॉलेज में 2017-18 का ऑडिट किया। इसमें पता लगा कि राहुल गर्ग ने 43 बच्चों की फीस में गड़बडी की है।

मामले की जांच के लिए एसएसपी से गुहार लगाई गई। एसएसपी ने एसपी सिटी बठिंडा को जांच सौंप दी, जिसमें उक्त गड़बड़ी की सारी बात सामने आई। इसके आधार पर डीए लीगल की राय लेकर राहुल गर्ग के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जिसकी जांच कर आइओ चिमन लाल ने बताया कि केस दर्ज हो गया है, जिसके बाद अब आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जाएगी।

विदेश भेजने के नाम पर एजेंट ने हड़पे 3.50 लाख

बठिंडा जिले के गांव राजगढ़ कुब्बे में एक दंपती ने युवक से विदेश भेजने के नाम पर 3.50 लाख रुपये की ठगी मार ली। इस मामले में भी पीड़ित द्वारा एसएसपी को दरखास्त दी गई थी, जिसके आधार पर हुई जांच के बाद ही केस दर्ज किया गया है। इस संबंध में हरियाणा के सिरसा के गांव सलामखेड़ा के जीत सिंह ने दरखास्त में बताया था कि बठिंडा के दंपति, जो लोगों को विदेश भेजने के तौर पर एजेंट का काम करते हैं। वह उनके संपर्क में आया, जिन्होंने उसको सिंगापुर भेजने का झांसा दिया।

युवक के मुताबिक इसकी एवज में बठिंडा के पति पत्नी गुरसेवक सिंह व मनप्रीत कौर ने उससे 3.50 लाख रुपये ले लिए। जिसके बाद उसको न तो विदेश भेजा गया, न ही उसके पैसे वापस किए, जिसके चलते दरखास्त देकर कार्रवाई की मांग की गई। वहीं, पुलिस जांच में सारा स्थिति क्लियर होने के बाद उक्त पति पत्नी के खिलाफ थाना मौड़ में केस दर्ज कर लिया गया। जिसकी जांच सहायक थानेदार निर्मलजीत सिंह कर रहे हैं।

जमीन बेचने का झांसा देकर 56 लाख ठगे

बठिंडा जिले के गांव गंगा में कुछ लोगों ने उसको जमीन बेचने का झांसा देकर 56 लाख रुपये ठग लिए। इस संबंध में थाना नथाना की पुलिस को शिकायत में गांव थराज के नगविंदर सिंह ने बताया कि कुछ लोगों ने 2 जून 2017 को उसको 36 कनाल जमीन बेची थी। जिसकी एवज में उनको 56 लाख रुपये भी दिए। मगर बाद में उसको पता लगा कि जिस जमीन का उसने सौदा किया है, वह आरोपितों के कब्जे में ही नहीं है। ऐसा कर उसके साथ 56 लाख रुपये की ठगी मारी गई है। वहीं, पुलिस ने शिकायत के आधार पर गांव गंगा के पति पत्नी जगसीर सिंह व सुखदीप कौर, गांव कल्याण सुखा के पति पत्नी जसवंत सिंह व मनजीत कौर के अलावा बठिंडा की सरबजीत कौर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जबकि मामले की जांच हायक थानेदार नवयुगदीप सिंह कर रहे हैं।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.