मेगा कैंसर जांच कैंप में 850 लोगों ने करवाई जांच

व‌र्ल्ड कैंसर केयर सोसायटी की तरफ से मेगा कैंसर जांच कैंप लगाया गया। इसमें कैंसर को पहली स्टेज पर ट्रेस करने के लिए टेस्ट मुफ्त किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 03:21 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 03:21 PM (IST)
मेगा कैंसर जांच कैंप में 850 लोगों ने करवाई  जांच
मेगा कैंसर जांच कैंप में 850 लोगों ने करवाई जांच

जासं,बठिडा : व‌र्ल्ड कैंसर केयर सोसायटी की तरफ से मेगा कैंसर जांच कैंप लगाया गया। इसमें कैंसर को पहली स्टेज पर ट्रेस करने के लिए टेस्ट मुफ्त किए गए। पावर हाउस चौक स्थित पूडा मार्केट कांप्लेक्स में लगाए कैंप का उद्घाटन मेयर रमन गोयल व सीनियर कांग्रेस नेता जैजीत सिंह जोहल ने किया। यह वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के प्रयासों से लगाया गया था।

मेयर रमन गोयल व सीनियर कांग्रेस नेता जैजीत सिंह जोहल ने बताया कि कैंसर की नामुराद बीमारी से सहज ही बचा जा सकता है, इसकी समय रहते ही जांच करवा ली जाए। उन्होंने डा. कुलवंत सिंह धालीवाल की मुहिम की प्रशंसा करते हुए बठिडा जिले में और भी कैंप लगाने के लिए अपील की। सुबह 10 से शाम 5 बजे तक चले कैंप के दौरान लगभग 850 लोगों ने अपने जांच करवाई और अनेक कैंसर मरीजों को विशेषज्ञ डॉक्टरों ने उचित परामर्श दिया। कैंप में पहुंची आधुनिक मोबाइल लेबोरेट्री के जरिए अनेक तरह के टेस्ट किए गए, वहीं शुगर, ब्लड प्रेशर की जांच के अलावा दवाएं भी मुफ्त दी गई। इस मौके पर संस्था के मालवा डायरेक्टर सुखपाल सिंह सिधू, डा. धर्मेंद्र, डॉ. गुलशन, द्रवजीत ठाकुर, हरप्रीत सिंह गगन, मुकेश मोंटी, डा. सूर्या, डा. विपिन, जसपुनीत आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी