जौगर पार्क का 48.50 लाख रुपये से होगा कायाकल्प

नगर निगम की ओर से जल्द ही रोज गार्डन के साथ स्टे जौगर पार्क का कायाकल्प करने का काम शुरू किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:02 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:02 PM (IST)
जौगर पार्क का 48.50 लाख रुपये से होगा कायाकल्प
जौगर पार्क का 48.50 लाख रुपये से होगा कायाकल्प

सुभाष चंद्र, बठिडा : नगर निगम की ओर से जल्द ही रोज गार्डन के साथ स्टे जौगर पार्क का कायाकल्प करने का काम शुरू किया जा रहा है। इस पर 48.50 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी। काम इसी सप्ताह ही चालू किए जाने की तैयारी हो चुकी है। इसे तीन माह में पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। ठेकेदार को काम करने के लिए वर्क आर्डर जारी कर दिया गया है, जोकि पिछले दिनों जारी किया गया है। इसका टेंडर बीते मार्च माह में लगाया गया था। काफी समय से पार्क की हालत है खस्ता

बता दें कि शहर की प्रमुख इस सैरगाह में रोजाना हजारों की गिनती में लोग सुबह-शाम सैर के लिए पहुंचते हैं। हालांकि इन दिनों कोविड के कारण यहां पर सैर करना बंद किया हुआ है। लेकिन आम दिनों में शहरभर से लोग सुबह-शाम पहुंचते हैं। जौगर पार्क में करीब पौने दो किलोमीटर का वाकिग ट्रैक बना हुआ है। लेकिन पिछले काफी समय से इसके वाकिग ट्रैक की केरी इधर-उधर पौधों में चले जाने से खराब हो गई है। पेड़ों के इर्द-गिर्द बनाए हुए थड़ों के पत्थर टूट चुके हैं। लगभग सभी पेड़ों के थड़ों की हालत बहुत खस्ता है। जिसके कारण लोगों को सैर करने और बैठने के दौरान दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पार्क में स्थित चारों वाटर स्टोरेज टैंक की ग्रिलें भी कई जगहों से टूट चुकी हैं और अन्य स्थानों से रंग उतर चुका है। अब 48.50 लाख रुपये की राशि से उक्त कार्यों के अलावा अन्य काम भी किए जाएंगे। इससे पार्क की हालत शानदार हो जाएगी।

दो-चार दिन में शुरू हो जाएगा रिपेयर का कार्य

नगर निगम की जूनियर इंजीनियर जतिन कांसल ने कहा कि पार्क में तमाम सिविल वर्क के काम किए जाएंगे। यह काम दो-चार दिन में शुरू किए जा रहे हैं। इसमें वाकिग ट्रैक में नई केरी डाली जाएगी। प्लांटरों की भी रिपेयर की जाएगी। सभी पत्थर बदले जाएंगे। वाटर टैंकों की ग्रिलों की रिपेयर होगी और उनका रंग रोगन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी