डेंगू से जिले में दूसरी मौत, गीतकार दीपा घोलिया का निधन

जिले में सोमवार को डेंगू से 47 वर्षीय गीतकार दीपा घोलिया की मौत हो गई। जिले में डेंगू से यह दूसरी मौत है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:58 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:58 PM (IST)
डेंगू से जिले में दूसरी मौत, गीतकार दीपा घोलिया का निधन
डेंगू से जिले में दूसरी मौत, गीतकार दीपा घोलिया का निधन

जासं,बठिडा: जिले में सोमवार को डेंगू से 47 वर्षीय गीतकार दीपा घोलिया की मौत हो गई। जिले में डेंगू से यह दूसरी मौत है। इसके अलावा डेंगू के नए 39 मरीज मिले हैं, जिससे जिले में डेंगू मरीजों का कुल आंकड़ा 1479 हो गया है। दीपा घोलिया शहर के आदर्श नगर के रहने वाले थे। कुछ दिन पहले उन्हें डेंगू होने के कारण निजी अस्पताल में दाखिल किया गया था, जहां उपचार के दौरान सोमवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया। उधर निजी अस्पताल प्रशासन ने डेंगू से हुई मरीज की मौत की सूचना देर शाम तक सेहत विभाग को नहीं दी थी।

वहीं दूसरी तरफ सोमवार को शहर में हुई बारिश के बाद सेहत विभाग की चिता एक बार फिर से बढ़ा दी है। बारिश के बाद शहर में विभिन्न जगहों पर हुए जलभराव से फिर से डेंगू मच्छरों पनपने की आशंका है। जिले में रोजाना डेंगू के मरीज मिल रहे हैं। डेंगू के मरीजों की प्लेटलेट्स कम होने पर सिगल डोनर प्लेटलेट्स (एसडीपी) या फिर रेंडम डोनर प्लेटलेट्स (आरडीपी) चढ़ाने पड़ते है, जिसके चलते अस्पताल के ब्लड बैंक के आगे मरीजों के परिजनों की भीड़ दिखाई दे रही है।

सिविल अस्पताल बठिडा के डा. रविकांत गुप्ता का कहना है कि बुखार होने पर उसे नजरअंदाज न करें, तुरंत उसकी जांच कराएं। ये डेंगू हो सकता है। टेस्ट में डेंगू होने की पुष्टि होने पर उसका इलाज कराएं। समय पर इलाज और बचाव बीमारी के खतरे को कम करता है। इसके अलावा मच्छरो से बचने के लिए मच्छरदानी में ही सोएं। पूरे शरीर को ढंकने वाले कपड़े पहनें। घर में और आसपास कूलर और बर्तन में पानी जमा न होने दें। थोड़ी सी सावधानी बरतकर खुद को और अपने परिवार को डेंगू की चपेट में आने से बचा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी