जमीन के विवाद में ठगे 4.79 करोड़ रुपये, दो महिलाओं सहित तीन नामजद

एक व्यक्ति ने मिलकर अपने जानकार की साझी जमीन में हिस्सेदारी खत्म कर 4.79 करोड़ रुपये की रकम हड़प ली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 08:21 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 08:21 PM (IST)
जमीन के विवाद में ठगे 4.79 करोड़ रुपये, दो महिलाओं सहित तीन नामजद
जमीन के विवाद में ठगे 4.79 करोड़ रुपये, दो महिलाओं सहित तीन नामजद

जासं,बठिडा: गांव गोनियाना खुर्द निवासी दो महिलाओं व एक व्यक्ति ने मिलकर अपने जानकार की साझी जमीन में हिस्सेदारी खत्म कर 4.79 करोड़ रुपये की रकम हड़प ली। थाना नेहियांवाला पुलिस ने जांच के बाद आरोपितों पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को शिकायत देकर नायब सिंह निवासी गोनियाना खुर्द ने बताया कि उसकी मुख्तियार कौर पत्नी जसवंत सिंह निवासी गांव गोनियाना खुर्द, शिदरपाल कौर पत्नी सुखदेव सिंह निवासी गांव भाई बख्तौर और अवरसीर सिंह निवासी गांव गोनियाना खुर्द के साथ गांव गोनियाना खुर्द में साझी जमीन थी। कुछ समय पहले सरकार ने उनकी जमीन को एक्वायर कर लिया था, जिसका मुआवजा उन्हें मिलना था, लेकिन तीनों आरोपितों ने एक सोची-समझी साजिश के तहत जमीन में उसकी हिस्सेदारी खत्म कर उसके हिस्से की चार करोड़ 79 लाख रुपये की राशि अपने खातों में ट्रांसफर करवा ली। इसका पता उसे तब चला जब उसने अपने मुआवजे के लिए सरकारी विभाग से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि वह एक्वायर की जमीन का मुआवजा दे चुके हैं। इसके बाद उसने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मामले की पड़ताल करने के बाद आरोपित लोगों पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। खड़े टेंपो से टकराकर हादसाग्रस्त हुई कार के चालक पर केस दर्ज बुधवार देर रात को गोनियाना-जैतों रोड पर खड़े टेंपो से टकराकर हादसाग्रस्त हुई कार के चालक पर थाना नेहियांवाला पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। हादसे में टेंपू चालक जगदीश सिंह निवासी गांव मत्ता जिला फरीदकोट के बेटे शमशेर सिंह के बयान पर कार चालक पंकज कुमार निवासी जैतो मंडी पर मामला दर्ज किया गया है। वहीं वीरवार को मृतक के शव का पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया।

शमशेर सिंह के मुताबिक उसके पिता बठिडा जिले में गैस पाइप लाइन बिछाने का काम कर रही गुजरात पाइप कंपनी में काम करते थे। बीती बुधवार को वह अपने कैंटर से पाइप लेकर गोनियाना-जैतो रोड पर गए थे। उसके पिता टेंपो को सड़क किनारे खड़ा कर पाइपें उतर रहे थे। इस दौरान गोनियाना से जैतो मंडी की तरफ जा रही एक तेज रफ्तार बेकाबू हो गई और उसके पिता को अपनी चपेट में ले लिया। हादसा इतना भयंकर था कि उसके पिता का सिर धड़ से अलग होकर सड़क पर गिर गया, जबकि हादसे में कार भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। कार में सवार बलविदर सिंह व रंजीत सिंह निवासी जैतो मंडी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें नौजवान वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों ने गोनियाना मंडी के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया, लेकिन हालत गंभीर होने के कारण उन्हें गोनियाना सिविल अस्पताल से दिल्ली हार्ट अस्पताल रेफर कर दिया गया। उनकी भी हालत अभी गंभीर बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी