13 दिन पहले शादी के बंधन में बंधे 27 वर्षीय युवक सहित 34 की मौत

जिले में कोरोना की दूसरी लहर पूरी तरह से आक्रामक होती नजर आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:49 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:49 PM (IST)
13 दिन पहले शादी के बंधन में बंधे 27 वर्षीय युवक सहित 34  की मौत
13 दिन पहले शादी के बंधन में बंधे 27 वर्षीय युवक सहित 34 की मौत

जासं,बठिडा: जिले में कोरोना की दूसरी लहर पूरी तरह से आक्रामक होती नजर आ रही है। मंगलवार को पहली बार सबसे अधिक 34 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। इनमें 13 दिन पहले शादी के बंधन में बंधा 27 वर्षीय युवक भी शामिल है, जिसका कुछ दिन पहले रेपिड टेस्ट तो नेगेटिव आया था, लेकिन खांसी और जुकाम ज्यादा था। वहीं मृतकों में 19 महिलाएं भी शामिल हैं। मृतकों में 16 मरीज बठिडा सिटी के विभिन्न क्षेत्रों के रहने वाले थे, जबकि 18 मरीज ग्रामीण क्षेत्रों और चार मरीज दूसरे जिलों व राज्यों के रहने वाले थे। हालांकि, समाजसेवी संस्था सहारा जनसेवा ने 31 और नौजवान वेलफेयर सोसायटी ने सात कोरोना संक्रमित मरीजों का अंतिम संस्कार किया, लेकिन प्रशासन की तरफ से 34 मरीजों की पुष्टि की गई है, जबकि चार मरीज अन्य जिले व प्रदेश से संबंधित थे। इसके साथ ही जिले में कोरोना के कारण दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या 695 पर पहुंच गई है। उधर, मंगलवार को 754 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जबकि 834 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 6659 पर पहुंच गई है, जिसमें 732 मरीज होम आइसोलेट हैं, जबकि 732 मरीज अनट्रेस हैं। जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 33949 हो गई है, जबकि ठीक हुए मरीज 26685 हो गए हैं।

कोरोना का कहर राजीव गांधी नगर के एक परिवार पर टूटा। यहां 27 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई, जिसकी 13 दिन पहले ही शादी हुई थी। उसके पिता भी कोरोना पाजिटिव हैं और एम्स में वेंटीलेंटर पर हैं। यही नहीं मृतक की बहन भी पाजिटिव है, जोकि घर पर ही क्वारंटाइन है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले परिवार के सभी सदस्य बीमार हुए थे, जिसके बाद सभी ने कोरोना के रेपिड टेस्ट करवाए थे। इमें मृतक निगेटिव आया था, जबकि उसके पिता व बहन पाजिटिव थे। हालांकि युवक को खांसी की ज्यादा परेशानी थी। युवक ने अपने आप कोकेगेटिव मानते हुए अपना इलाज नहीं करवाया और मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गई।

एसएमओ को आदेश, गांवों में 100 फीसद सैंपलिंग करवाई जाए ग्रामीण इलाकों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के मद्देनजर सेहत विभाग ने ग्रामीण एरिया में कोरोना टेस्टिग बढ़ाने का फैसला लिया है। इसके तहत अब हर ब्लाक के पूरे गांव के लोगों की सैपेलिग की जाएगी ताकि ज्यादा से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान कर उनका इलाज किया जा सके। मंगलवार को सिविल सर्जन ने सीनियर मेडिकल अफसरों को आदेश जारी कि कि बुधवार को सभी एसएमओ गांवों की पंचायतों या सरपंचों की मदद से पूरे गांव की सैंपलिंग करें। हर गांव में 100 फीसद सैंपलिंग जरूरी है।

chat bot
आपका साथी