कोरोना के 218 मरीज मिले, एक्टिव केस 1494

जिले में कोरोना कहर बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 10:05 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 10:05 PM (IST)
कोरोना के 218 मरीज मिले, एक्टिव केस 1494
कोरोना के 218 मरीज मिले, एक्टिव केस 1494

जासं,बठिडा: जिले में कोरोना कहर बढ़ता जा रहा है। मार्च के दूसरे सप्ताह से जिले में कोरोना ने अपना भयानक रूप दिखाना शुरू किया था, जो कि अप्रैल में बदस्तूर जारी है। सोमवार को भी जिले में कोरोना के 218 नए केस मिले हैं, जिसमें ज्यादा तर मामले शहरी क्षेत्रों से हैं। सोमवार को एक कोरोना पाजिटिव महिला की मौत हुई है, जबकि 115 मरीज ठीक हुए हैं। इसके साथ कोरेाना के कारण दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या 269 पर पहुंच गई है। सेहत विभाग के अनुसार जिले में अब पाजिटिव केसों की संख्या 13 हजार 262 पर पहुंच गई है, जबकि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 11 हजार 500 हो गई है। वहीं एक्टिव केसों की संख्या 1494 पर पहुंच गई। 257 मरीज अनट्रेस हैं। 2438 लोगों ने लगवाया कोरोना वैक्सीन का टीका

सेहत विभाग की तरफ से शुरू किए गए कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत सोमवार को 2438 लोगों ने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया है। 2394 लोगों ने सरकारी और 44 लोगों का प्राइवेट टीकाकरण सेंटरों पर टीका लगवाया। इसके साथ ही जिले में टीका लगवाने वाले लोगों की संख्या 46 हजार 94 पर पहुंच गई है। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए बढ़ाएं सैपलिग व टीकाकरण: हुसल लाल जिले में बढ़ रहे कोरोना केसों के देखते हुए सेहत और परिवार भलाई विभाग के प्रिसिपल सेक्रेटरी हुसन लाल ने सोमवार को सिविल अस्पताल बठिडा का दौरा किया। कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर सिविल सर्जन समेत जिले के सभी एसएमओ के साथ मीटिग की। बठिडा के सिविल सर्जन के साथ कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर के अलावा अस्पताल में स्थित फ्लू कार्नर और आइेसोलेशन वार्ड के अलावा इमरजेसी वार्ड का जायजा लिया। साथ ही कहा कि कोरोना के खात्मे के लिए सैंपलिंग और टीकाकरण बढ़ाया जाए। हुसन लाल ने कहा कि पंजाब में वैक्सीन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने डीसी बी श्रीनिवासन व एसएसपी भूपिदरजीत सिंह विर्क के साथ बैठक करते कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सख्ती के साथ हर जरूरी कदम उठाए जाएं। अस्पताल प्रबंधकों तरफ से मैन पावर नहीं होने की बात पर उन्होंने कहा कि जरूरत अनुसार कोरोना वर्करों की भर्ती की जाए। इस दौरान आइएमए के साथ प्राइवेट अस्पतालों का भी सहयोग लिया जाए।

उन्होंने टीकाकरण करने वाले स्टाफ के साथ बातचीत करते हुए सुनिश्चित किया कि कोविड 19 के दौरान सेहत सेवाओं में कोई भी मुश्किल नहीं आनी चाहिए। पंजाब सरकार कोविड 19 महामारी के साथ लड़ने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि 45 साल से अधिक उम्र के लाभपात्री कोविड 19 टीकाकरण जरूर करवाएं। लोगों का भी फर्ज बनता है कि वह सरकार द्वारा जारी की हिदायतें की पालन करें। सिविल सर्जन डा. तेजवंत सिंह ढिल्लों ने बताया कि अब तक कोविड 19 टीकाकरण की पहली खुराक लगाने के लिए लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

chat bot
आपका साथी