जिले में 1.80 करोड़ रुपये से होने वाले विकास कार्य शुरू किए

पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने जिले में विभिन्न जगहों पर होने वाले विकास कार्यों का उद्घाटन किया। इसके तहत गांव गिलपत्ती में 15 लाख रुपये की लागत से तैयार किए गए माडर्न जिम का उद्घाटन किया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 05:05 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 05:05 PM (IST)
जिले में 1.80 करोड़ रुपये से होने वाले विकास कार्य शुरू किए
जिले में 1.80 करोड़ रुपये से होने वाले विकास कार्य शुरू किए

जागरण संवाददाता, बठिडा

पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने जिले में विभिन्न जगहों पर होने वाले विकास कार्यों का उद्घाटन किया। इसके तहत गांव गिलपत्ती में 15 लाख रुपये की लागत से तैयार किए गए माडर्न जिम का उद्घाटन किया। वह 26 जनवरी को बठिडा में राष्ट्रीय ध्वज लहराने के लिए पहुंचे थे। इसके बाद उनके द्वारा जिले के विभिन्न गांवों का दौरा किया गया।

इसके अलावा उन्होंने गांव शेरगढ़ में किसानों की सुविधा के लिए नहरी पानी की आ रही समस्या का हल करने के लिए डेढ़ करोड़ की लागत से डाली जाने वाली अंडर ग्राउंड पाइपों का भी उद्घाटन किया। इसके तहत 9585 मीटर पाइप जमीन में डाली जाएंगी, जिसके साथ 257 हेक्टेयर रकबे को नहरी पाने की सुविधा मिलेगी। वहीं 111 किसान परिवारों को इसका फायदा होगा। इसके साथ ही साधु सिंह धर्मसोत ने गांव भुच्चो कलां में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल को स्मार्ट स्कूल में तब्दील करने का भी उद्घाटन किया। इस स्कूल की रिपेयर पर 15 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। जिसके तहत 5 कमरों में प्रोजेक्टर व साइंस लैब तैयार करने के साथ स्कूल की इमारत को रंग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में विकास के लिए कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इसको लेकर पंजाब सरकार की ओर से लगातार फंड जारी किए जा रहे हैं। सरकार हर स्तर पर विकास कार्य करवा रही है। इस मौके पर उनके साथ विधायक प्रीतम सिंह कोर्टभाई, डीसी बी श्रीनिवासन, कांग्रेसी नेता खुशबाज जटाना, एसडीएम वीरेंद्र सिंह, आरटीए हरजोत कौर के अलावा अन्य लोग भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी