कनाडा भेजने का झांसा देकर दंपती से 13 लाख रुपये ठगे

कनाडा भेजने के नाम पर एक दंपती से 13 लाख रुपये की ठगी करने वाले तीन लोगों के खिलाफ सिविल लाइन पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:58 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:58 PM (IST)
कनाडा भेजने का झांसा देकर दंपती से 13 लाख रुपये ठगे
कनाडा भेजने का झांसा देकर दंपती से 13 लाख रुपये ठगे

जासं,बठिडा: कनाडा भेजने के नाम पर एक दंपती से 13 लाख रुपये की ठगी करने वाले तीन लोगों के खिलाफ सिविल लाइन पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इसमें तीनों आरोपी अमृतसर व गुरदासपुर जिलों से संबंधित हैं।

सिविल लाइन पुलिस के पास बलजीत सिंह वासी धोबियाना रोड बठिडा ने शिकायत दी कि वह अपनी पत्नी के साथ कनाडा जाने का इच्छुक था। उसके एक जानकार ने उन्हें बताया कि राजविदर सिंह वासी खानपुर जिला अमृतसर विदेश भेजने का काम करता है। उसका अपना इमीग्रेशन सेंटर भी है। इसमें एक महिला रमनदीप कौर वासी बहिरामपुर जिला गुरदासपुर व सुमितपाल सिंह वासी गांव साठिआला जिला अमृतसर उसके सहयोगी हैं। उक्त लोगों ने उन्हें विदेश भेजने के लिए 13 लाख रुपये की राशि देने के लिए कहा, जिसे उन्होंने विभिन्न किस्तों में दे दी। मामले में काफी समय बीतने के बाद भी उन्हें विदेश नहीं भेजा गया व टालमटोल करते रहे। जब उन्होंने दी गई राशि वापस करने के लिए कहा तो उन्होंने इंकार कर दिया। मामले की शिकायत एसएसपी बठिडा के पास की गई, जिसमें ईओ विग की जांच के बाद तीनों आरोपितों को नामजद कर मामला दर्ज कर लिया गया। उक्त केस में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। खाल में मिली मोटरसाइकिल सवार युवक की लाश गोविदपुरा-ढेलवा रोड पर खाल में एक मोटरसाइकिल सवार की लाश मिली। गांव के लोग और सहारा जनसेवा के सदस्य संदीप गिल व संदीप गोयल घटनास्थल पर पहुंचे और थाना नथाना पुलिस की मौजूदगी में लाश बाहर निकाली गई। सूत्रों अनुसार रात को मोटरसाइकिल सवार अपने किसी रिश्तेदार को गोविदपुरा से ढेलवा छोड़ने गया था। वापसी के वक्त मोटरसाइकिल का संतुलन बिगड़ जाने से या किसी वाहन की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार खाल में जा गिरा। रात को खाल में ही पड़ा रहा, जिससे उसकी मृत्यु हो गई। मृतक की शिनाख्त हरपाल सिंह पुत्र झंडा सिंह वासी गोविदपुरा के रूप में हुई।

chat bot
आपका साथी