सरकारी बसें न रूकने से रोष, महिलाओं ने की नारेबाजी

पंजाब सरकार द्वारा पंजाब की महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त सफर की दी गई सुविधा अब सरकार के गले में हड्डी बनती जा रही है जो न निगलने को है न उगलने को।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 07:04 PM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 07:04 PM (IST)
सरकारी बसें न रूकने से रोष, महिलाओं ने की नारेबाजी
सरकारी बसें न रूकने से रोष, महिलाओं ने की नारेबाजी

संवाद सहयोगी, तपा

पंजाब सरकार द्वारा पंजाब की महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त सफर की दी गई सुविधा अब सरकार के गले में हड्डी बनती जा रही है जो न निगलने को है न उगलने को। सरकारी बस मुलाजिमों द्वारा बस स्टैंड पर बसें न रोकने के कारण महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मंगलवार को बरनाला-बठिडा मुख्य मार्ग पर सरकारी बसें न रूकने के रोष में महिलाओं ने नारेबाजी की। रोष प्रकट करने वाली महिला छिदर कौर, रुपिदर कौर, रमप्रीत कौर, वीरपाल कौर, पाल कौर, रानी कौर, गुरमेल कौर, हरजिदर कौर, कर्मजीत कौर ने कैप्टन सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते कहा कि यदि सरकार ने उनको फ्री बस की सुविधा देकर परेशान ही करना था, तो उनको इस तरह का कानून पास ही नहीं करना चाहिए था। उन्होंने बताया कि जब काफी समय गुजरने के बाद भी बस स्टैंड पर बस नहीं आई तो उन्हें पता चला कि सरकारी बसें ओवर ब्रिज के ऊपर से गुजर रही है तो महिलाएं ओवरब्रिज की ओर जाकर रैंप पर बैठकर बसों का इंतजार करने लगी। इस दौरान उन्हें पंजाब रोड़वेज की बस आती दिखाई दी कितु बस चालक ने महिलाओं को देखकर बस रोकने की बजाए ओर तेज करते हुए महिलाओं के पास से निकाल दी व महिलाएं खड़ी देखती रह गई। महिलाओं ने राज्य सरकार व संबंधित विभाग के अधिकारियों से मांग करते कहा कि इस तरह की हरकत करने वाले बस चालकों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए व महिलाओं को बस सफर संबंधी कोई उचित प्रबंध किया जाए।

chat bot
आपका साथी