वेट लिफ्टिग का सामान शौचालय में फांक रहा धूल, खिलाड़ी मायूस

पंजाब सरकार युवाओं को नशे के दलदल से निकालने के लिए खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 04:16 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 04:16 PM (IST)
वेट लिफ्टिग का सामान शौचालय में फांक रहा धूल, खिलाड़ी मायूस
वेट लिफ्टिग का सामान शौचालय में फांक रहा धूल, खिलाड़ी मायूस

जागरण संवाददाता, बरनाला

पंजाब सरकार युवाओं को नशे के दलदल से निकालने के लिए खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित कर रही है। दूसरी तरफ खेल स्टेडियमों में खिलाड़ियों को पर्याप्त सुविधाएं मिलने की बजाए असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है।

बरनाला के बाबा काला मेहर स्टेडियम में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां वेट लिफ्टिग के खिलाड़ियों की प्रेक्टिस के लिए आया सामान खिलाड़ियों की प्रेक्टिस में काम आने की बजाय शौचालय में रखा धूल फांक रहा है। खिलाड़ी रोजाना प्रेक्टिस करने के लिए पहुंचते हैं। खिलाड़ियों की प्रेक्टिस के लिए आए सामान को खिलाड़ियों के सुपुर्द करने की बजाए स्टेडियम में बने शौचालय में रख दिया गया है। प्रेक्टिस करने आने वाले खिलाड़ियों को परेशानी हो रही है।

डिस्ट्रिक ओलिंपिक एसोसिएशन के संयुक्त सचिव ललित गर्ग ने कहा कि खिलाड़ियों की प्रेक्टिस के लिए आए सामान को खिलाड़ियों के अभ्यासस्थल पर रखने की बजाए शौचालयों में रखकर कबाड़ बनाया जा रहा है। इस सामान को शौचालय में छिपाकर खिलाड़ियों के साथ धोखा किया जा रहा है। इसके अलावा स्टेडियम में बने शौचालय का भी बुरा हाल है। जगह-जगह से फर्श टूट चुका है व पानी आदि का भी कोई प्रबंध नहीं है।

स्टेडियम में खिलाड़ियों को सिखलाई देने के लिए छह कोच हैं, जिनमें से केवल एक कोच ही खिलाड़ियों को सिखलाई देने के लिए स्टेडियम पहुंचता है। ऐसे में खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कैसे की जा सकती है।

--------------------- डीएसओ बोले- जिम में प्रेक्टिस का पूरा सामान उपलब्ध

जिला खेल अफसर बलविदर सिह ने कहा कि शौचालय में खिलाड़ियों की प्रेक्टिस का सामान इसलिए रखा गया है क्योंकि इसकी खिलाड़ियों को जरूरत नहीं है। उनके लिए बनाई गई जिम में प्रेक्टिस का पूरा सामान उपलब्ध है। जल्द ही इस सामान को स्टोर रूम में शिफ्ट करवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी