वार्ड 12 का हाल; सीवरेज जाम, गलियों में भरा पानी

स्थानीय वार्ड नंबर-12 के लोग सीवरेज सिस्टम जाम होने के कारण कई दिनों से परेशानी झेल रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 04:44 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 04:44 PM (IST)
वार्ड 12 का हाल; सीवरेज जाम, गलियों में भरा पानी
वार्ड 12 का हाल; सीवरेज जाम, गलियों में भरा पानी

जागरण संवाददाता, बरनाला

स्थानीय वार्ड नंबर-12 के लोग सीवरेज सिस्टम जाम होने के कारण कई दिनों से परेशानी झेल रहे हैं। वार्ड की गलियों में गंदे पानी की निकासी न होने के कारण गंदा पानी गलियों में भरने लगा है। वार्ड निवासी इस गंदे पानी के बीच से गुजरने को मजबूर हैं। गलियों में भरा यह गंदा पानी विभिन्न बीमारियों को दावत दे रहा है।

लोगों का कहना है कि शहर में पहले ही डेंगू और मलेरिया के अलावा अन्य बीमारियों का प्रकोप चल रहा है। ऐसे में गंदे पानी की निकासी न होने से किसी भी समय महामारी फैल सकती है।

वार्ड निवासी राजेश कुमार, दीपक कुमार, राकेश मोदी, प्यारा लाल, कशिश नरवालियां, विशेष नरवालियां, दीपक शर्मा आदि ने बताया कि पिछले कई दिनों से सीवरेज सिस्टम जाम हुआ पड़ा है। जिस कारण गंदा पानी गलियों में भर गया है। वार्ड वासियों को कहीं भी जाने के लिए इस गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है। दूसरा इस गंदे पानी से आने वाली बदबू ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। उन्हें बाहर जाने से पहले अपने मुंह को कपड़े से ढककर बाहर आना पड़ता है। सीवरेज ब्लाकेज की समस्या के संबंध में कई बार नगर कौंसिल के अधिकारियों को अवगत करवाया गया, कितु समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया। यदि यही हाल रहा तो लोग गंभीर बीमारियों की चपेट में आ जाएंगे। वार्ड निवासियों ने चेतावनी देते कहा कि यदि सीवरेज सिस्टम को जल्द से जल्द दुरूस्त करके उन्हें गंदे पानी की समस्या से निजात न दिलाई गई तो वह नगर कौंसिल के दफ्तर समक्ष धरना देने को विवश होंगे।

chat bot
आपका साथी