सरकारी मिडल स्कूल धनेर में एक भी शिक्षक नहीं, लोगों ने दिया धरना

सरकारी मिडल स्कूल गांव धनेर में अध्यापकों की कमी से दुखी गांववासियों ने ग्राम पंचायत स्कूल मैनेजमेंट कमेटी व किसान संगठनों की अगुआई में स्कूल के मुख्य गेट पर धरना देकर पंजाब सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 03:52 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 03:52 PM (IST)
सरकारी मिडल स्कूल धनेर में एक भी शिक्षक नहीं, लोगों ने दिया धरना
सरकारी मिडल स्कूल धनेर में एक भी शिक्षक नहीं, लोगों ने दिया धरना

संवाद सहयोगी, बरनाला

सरकारी मिडल स्कूल गांव धनेर में अध्यापकों की कमी से दुखी गांववासियों ने ग्राम पंचायत, स्कूल मैनेजमेंट कमेटी व किसान संगठनों की अगुआई में स्कूल के मुख्य गेट पर धरना देकर पंजाब सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा के प्रांतीय नेता मनजीत सिंह धनेर, भारतीय किसान यूनियन कादियां के नेता सतनाम सिंह धनेर, सरपंच वीरपाल कौर धनेर व स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान दीप सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा एकतरफ सरकारी स्कूलों में बच्चों की गिनती बढ़ाने की तरफ जोर दिया जा रहा है। दूसरी तरफ सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की कमी के कारण सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों का भविष्य दांव पर लगा हुआ है।

उन्होंने कहा कि सरकारी मिडल स्कूल धनेर में सभी अध्यापकों की बदलियां हो चुकी हैं। बच्चों को पढ़ाने के लिए स्कूल में एक भी अध्यापक नहीं है। जो अध्यापक बच्चों को पढ़ा रही थी, उसकी भी कुछ समय पहले बदली हो चुकी है। गांव वासियों ने मांग की कि मिडल स्कूल में अध्यापकों की कमी को तुरंत पूरा किया जाए। उन्होंने चेतावनी देते कहा कि यदि पंजाब सरकार व शिक्षा विभाग ने सरकारी मिडल स्कूल धनेर में अध्यापकों की कमी को जल्द पूरा न किया तो गांव वासी स्कूल को ताला लगाने को मजबूर होंगे। पूर्व सरपंच जसविदर सिंह खालसा, सतनाम सिंह, गुरिदर सिंह, बीरा सिंह, सुखविदर कौर, राजदीप कौर, रमन कौर, गुरदीप कौर, सीमा रानी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी