विजिलेंस विभाग ने दबिश देकर बरामद किए 5300 बैग गेहूं

स्थानीय एक राइस मिल में शनिवार दोपहर विजिलेंस विभाग की टीम ने दबिश दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:17 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:17 AM (IST)
विजिलेंस विभाग ने दबिश देकर बरामद किए 5300 बैग गेहूं
विजिलेंस विभाग ने दबिश देकर बरामद किए 5300 बैग गेहूं

संवाद सूत्र, हंडियाया (बरनाला)

स्थानीय एक राइस मिल में शनिवार दोपहर विजिलेंस विभाग की टीम ने दबिश दी। जब विजिलेंस विभाग के अधिकारियों द्वारा राइस मिल में रेड की गई तो उन्हें पता चला कि उक्त मिल के मालिक की गेहूं की भरी हुई बोरियां बठिडा-चंडीगढ़ रोड पर स्थित बंद पड़े शैलर में पड़ी हैं। इसके बाद विजिलेंस अधिकारियों ने वहां जाकर दबिश दी तो उक्त शैलर में राइस मिल की 5300 के करीब बोरियां पाई गईं।

गौर हो कि उक्त बंद पड़े शैलर को किसान व आढ़ती फर्श के तौर पर उपयोग कर रहे हैं व वहां करीब 25 से 30 ढेरियां नई गेहूं की पाई गई। विजिलेंस विभाग द्वारा मार्केट कमेटी बरनाला को इस संबंधी सूचित किया गया व कमेटी के अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया।

विजिलेंस विभाग के अधिकारी राजवंत सिंह वालिया ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी जिसके आधार पर उक्त राइस मिल की चेकिग की गई। उन्हें पता चला कि राइस मिल की 2019-20 की गेहूं की बोरियों के 5300 बैग मिले हैं। राइस मिल के मालिक से इस गेहूं के बैगों की खरीद-फरोख्त संबंधी रिकार्ड मांगा गया है। उन्होंने कहा कि मार्केट कमेटी से इस फर्श संबंधी रिकार्ड मांगा गया है कि इसकी मंजूरी है या नहीं व रिकार्ड देखने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।

उक्त मामले संबंधी मार्केट कमेटी के अधिकारी सरबजीत सिंह ने बताया कि कोविड को देखते हुए पंजाब सरकार द्वारा कुछ शैलरों को फर्श के रूप में उपयोग करने की मंजूरी दी गई है। उक्त शैलर की मंजूरी संबंधी रिकार्ड चेक किया जा रहा है। खबर लिखे जाने तक विजिलेंस विभाग व मार्केट कमेटी द्वारा राइस मिल के रिकार्ड की जांच की जा रही थी।

chat bot
आपका साथी