भाजपा के जनतक प्रोग्रामों का विरोध करेगा संयुक्त किसान मोर्चा

केन्द्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीन कृषि कानूनों को रद करवाने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर जिले के विभिन्न आठ जगहों सहित रेलवे स्टेशन बरनाला के बाहर पार्किंग समक्ष लगाया गया संयुक्त किसानों का रोष धरना सोमवार को 264वें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 03:43 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 03:43 PM (IST)
भाजपा के जनतक प्रोग्रामों का विरोध करेगा संयुक्त किसान मोर्चा
भाजपा के जनतक प्रोग्रामों का विरोध करेगा संयुक्त किसान मोर्चा

जागरण संवाददाता, बरनाला

केन्द्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीन कृषि कानूनों को रद करवाने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर जिले के विभिन्न आठ जगहों सहित रेलवे स्टेशन बरनाला के बाहर पार्किंग समक्ष लगाया गया संयुक्त किसानों का रोष धरना सोमवार को 264वें दिन भी जारी रहा। किसान नेताओं ने कहा कि पंजाब भाजपा ने अपनी साख बचाने के लिए 25 जून को जनतक प्रोग्राम रखे हैं। किसान कांग्रेस सरकार द्वारा विधायकों के बेटों को नौकरी देने व भाजपा के प्रोग्रामों का विरोध करेंगे।

किसान नेता बलवंत सिंह उप्पली, करैनल सिंह, गांधी, बाबू सिंह खुड्डी कलां, अमरजीत कौर, नछतर सिंह, प्रेमपाल कौर, गुरनाम सिंह ठीकरीवाला, काका सिंह फरवाही, हरचरण सिंह, जोगा सिंह, गुरचरण सिंह, हरचरण चन्ना, गोरा सिंह ढिलवां, बलजीत चौहानके ने दिवंगत किसान नेताओं को दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि भेंट की।

नेताओं ने कहा कि झारखंड व छत्तीसगढ़ राज्यों में सरकार लोगों की जमीनों पर कब्जा करके कारपोरेट घराने के हवाले कर रही है। कई दशकों से इन राज्यों के लोग सरकार की लोक विरोधी नीतियों का विरोध करते आ रहे हैं। उन्होंने इस विरोध को दबाने के लिए वहां जगह-जगह केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के कैंप स्थापित किए जा रहे हैं। ऐसा ही एक सीआरपीएफ कैंप सुकमा व बीजापुर जिलों की सरहद पर सेलेगर गांव में स्थापित करने की कोशिश की जा रही है। जिसका वहां रहते लोगों द्वारा विरोध किया जा रहा है। गगनदीप कौर, गुरबाज सिंह, प्रेमपाल कौर, नरिदरपाल सिगला ने गीत व कविताएं पेश की।

chat bot
आपका साथी