ट्रक आपरेटरों ने मांगों को लेकर केंद्र व राज्य सरकार को कोसा

स्थानीय ट्रक यूनियन में माझा मालवा व दोआबा के सैकड़ों ट्रक आपरेटरों ने अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए केंद्र सरकार व प्रदेश की कैप्टन अमरिदर सिंह सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 03:07 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 03:07 PM (IST)
ट्रक आपरेटरों ने मांगों को लेकर केंद्र व राज्य सरकार को कोसा
ट्रक आपरेटरों ने मांगों को लेकर केंद्र व राज्य सरकार को कोसा

जागरण संवाददाता, बरनाला

स्थानीय ट्रक यूनियन में माझा, मालवा व दोआबा के सैकड़ों ट्रक आपरेटरों ने अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए केंद्र सरकार व प्रदेश की कैप्टन अमरिदर सिंह सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल बांसल नाणा, संजय कुमार, रिपी जोशी, जग्गा सिंह ने कहा कि डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। किराया भाड़ा जो दस वर्ष पहले 10 टन का 20 हजार था वह आज 25 टन पर मिल रहा है। आपरेटरों ने मांग की कि उनका भाड़ा किलोमीटर के हिसाब से तय किया जाए। ट्रकों के साथ अन्य कई तरह के रोजगार जुड़े हुए हैं। यदि ट्रक आपरेटरों के लिए सरकार ने जल्द कोई समाधान न निकाला तो यह कारोबार ठप हो जाएगा व इससे जुड़े अन्य लोग भी बेरोजगारी का शिकार हो जाएंगे।

ट्रकों के परमिट, टोल टैक्स, इंश्योरेंस आदि लाखों रुपये के खर्च हैं कितु भाड़ा न बढ़ने के कारण ट्रक आपरेटरों को मंदी की मार झेलनी पड़ रही है। उन्होंने सरकार से मांग की कि डी•ाल के दाम कर करके ट्रक आपरेटरों को राहत दिलाई जाए। गुरजिदर सिंह, जसपाल गांधी, पाला सिंह, जोनी, ज्योति, कुलदीप सिंह, प्रभजोत सिंह मान, पम्मा सिंह, अवतार सिंह आदि ने भी संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी