सेहत मंत्री कल लेंगे जिला शिकायत निवारण कमेटी की बैठक, सदस्यों को नहीं जानकारी

जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में 23 जुलाई दोपहर तीन बजे सेहत मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू जिला शिकायत निवारण कमेटी की बैठक लेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 06:40 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 06:40 PM (IST)
सेहत मंत्री कल लेंगे जिला शिकायत निवारण कमेटी की बैठक, सदस्यों को नहीं जानकारी
सेहत मंत्री कल लेंगे जिला शिकायत निवारण कमेटी की बैठक, सदस्यों को नहीं जानकारी

जागरण संवाददाता, बरनाला

जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में 23 जुलाई दोपहर तीन बजे सेहत मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू जिला शिकायत निवारण कमेटी की बैठक लेंगे। दूसरी ओर बैठक के लिए कमेटी के किसी भी सदस्य को अभी तक न तो एजेंडा भेजा गया है वह न ही जिला प्रशासन द्वारा अब तक कोई रिव्यू मीटिग की गई है।

जिला शिकायत निवारण कमेटी व शिअद के वरिष्ठ सदस्य जितेंद्र जिम्मी ने दैनिक जागरण को बताया कि 23 जुलाई को आयोजित कमेटी की बैठक के बारे में जिला प्रशासन की ओर से उन्हें अभी तक न तो एजेंडा व न ही रिव्यू मीटिग के बारे में कुछ भी बताया गया है।

उन्होंने बताया कि दस जून 2020 को सिविल अस्पताल के मेन गेट पर लगे पघूंड़े में एक बच्ची आई थी। जब तक अस्पताल प्रबंधन को पता चला तो बच्ची की मौत हो चुकी थी। 16 जून 2020 को डीसी बरनाला को एक शिकायत देते हुए बच्ची की मौत होने संबंधी कारणों की जांच की मांग की थी। डीसी बरनाला ने 18 जून 2020 को सीएमओ बरनाला को जांच करके रिपोर्ट देने के आदेश दिए थे, परंतु जांच के नाम पर अभी कोई कार्रवाई नहीं हुई। 23 नवंबर 2020 को जिला शिकायत निवारण कमेटी की मीटिग में कमेटी के चेयरमैन सुखविदर सिंह सरकारिया कैबिनेट मंत्री पंजाब सरकार ने एक हाई लेवल कमेटी गठित करके इस बच्ची की मौत के मामले की जांच के आदेश दिए थे। उस कमेटी ने न तो शिकायतकर्ता को जांच में बुलाया व न ही कोई जांच हुई। 17 मई 2021 को इस जांच को दफ्तर दाखिल करके अपनी जिम्मेवारी से ही पल्ला झाड़ लिया हैं। अब वे माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में रिट दायर करके बच्ची के हत्यारों को सजा दिलाएंगे।

chat bot
आपका साथी