तीसरी आंख बंद, नजरों से ओझल हो रहे अपराधी

शहर में असामाजिक तत्वों एवं अपराध व चोरियों पर अंकुश लगाने के लिए लाखों रुपये की लागत से सीसीटीवी बंद क्या हुए कि वारदातों को अंजाम दे रहे अपराधियों पर नजर रखना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 04:21 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 04:21 PM (IST)
तीसरी आंख बंद, नजरों से ओझल हो रहे अपराधी
तीसरी आंख बंद, नजरों से ओझल हो रहे अपराधी

हेमंत राजू, बरनाला

शहर में असामाजिक तत्वों एवं अपराध व चोरियों पर अंकुश लगाने के लिए लाखों रुपये की लागत से सीसीटीवी बंद क्या हुए कि वारदातों को अंजाम दे रहे अपराधियों पर नजर रखना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है। या यूं कहें कि पुलिस की तीसरी आंख बंद हो गई है। शहर में दिनदहाड़े चोरी, वाहन चोरी, लूट जैसी घटनाएं एवं असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाना मुश्किल हो गया है। असामाजिक तत्वों के हौंसले बुलंद हैं।

दूसरी ओर नवरात्र, दशहरा, दीपावली व अन्य त्योहारों के मद्देनजर शहर में चहल-पहल बढ़नी शुरू हो गई है। अपराधी इसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

13 सितबर की शाम पक्का कालेज रोड, जौड़ा पेट्रोल पंप के समक्ष पुलिस नाके के सामने दंपती शिव प्रसाद हैप्पी सिगला निवासी केसी रोड गली नंबर चार बरनाला अपनी एक्टिवा पर सवार होकर फल ले रहा था। जैसे ही फल खरीदकर एक्टिवा में रखने लगा तो देखा कि पांच मिनट में ही एक्टिवा गायब हो गई। आसपास के दुकानदारों की दुकान में लगे कैमरे देखे तो एक्टिवा के पास ही एक युवक खड़ा था। वही युवक एक्टिवा लेकर फरार हो गया। शिव प्रसाद हैप्पी सिगला ने थाना सिटी वन बरनाला में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। पीड़ित के साथ एक अन्य पुलिस कर्मी जांच के लिए पहुंचा। पुलिस नाके के ऊपर लगे बड़े बड़े कैमरे देखने शुरू किए तो देखा कि कैमरे तो बंद पड़े हैं। ऐसे में पुलिस कर्मी वहां से वापस लौट गया।

----------------------

व्यापारियों के टैक्स के रुपयों से लगे कैमरों की संभाल करे पुलिस : नाणा

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान अनिल बांसल नाणा ने कहा कि व्यापारियों व लोगों द्वारा दिए गए विभिन्न प्रकार के टैक्स के रूप में रुपयों से लगाए गए कैमरों की पुलिस प्रशासन संभाल नहीं कर रहा। जिला इंडस्ट्री चैंबर के चेयरमैन विजय गर्ग ने कहा कि पुलिस को शहर में लगे सभी कैमरों को चेक रवाना चाहिए।

-------- लोगों की सुरक्षा पुलिस की जिम्मेदारी है। शहर में लगे सभी कैमरों को खंगाला जा रहा है। जल्द ही इन्हें दुरुस्त कर दिया जाएगा : --भागीरथ मीना, एसएसपी

chat bot
आपका साथी