ंइंग्लैंड से आए दो लोगों को सेहत विभाग ने किया कोरंटाइन

इंग्लैंड में पाया गया नया कोरोना वायरस पहले के मुकाबले ज्यादा खतरा देखने को मिल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Dec 2020 05:32 PM (IST) Updated:Thu, 24 Dec 2020 05:32 PM (IST)
ंइंग्लैंड से आए दो लोगों को सेहत विभाग ने किया कोरंटाइन
ंइंग्लैंड से आए दो लोगों को सेहत विभाग ने किया कोरंटाइन

जागरण संवाददाता, बरनाला :

इंग्लैंड में पाया गया नया कोरोना वायरस पहले के मुकाबले ज्यादा खतरनाक है तथा यह तेजी से फैलता है। इसलिए विगत दिनों इंग्लैंड से आए व्यक्ति अपना टेस्ट जरूर करवाएं। यह बात सिविल अस्पताल के डा. कंवलजीत सिंह बाजवा ने फेसबुक पर लाइव होकर लोगों के रुबरु होते हुए कही।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिन मरीजों को कोरोना वायरस के बिना और बीमारियां भी है, वह अपनी सेहत का खास ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में नए किस्म का कोरोना वायरस पाया गया है व पिछले कुछ दिनों से संबंधित देश में कोरोना वायरस के बड़ी संख्या में केस सामने आ रहे हैं। इसलिए लोगों को ध्यान रखने की विशेष जरूरत है, विशेष रूप से जो विदेश से आए व्यक्तियों के संपर्क में आए हैं वह अपना ध्यान जरूर रखें।

उन्होंने कहा कि वैक्सीन की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू हो जाएगी, तब तक एहतियात का प्रयोग जरुर करें। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में पाए नए कोरोना वायरस का फैलाव पुराने कोरोना वायरस के मुकाबले ज्यादा है व यह छोटी आयु वालों को ही अपनी चपेट में ले रहा है। उन्होंने कहा कि फिलहाल सरकार ने उड़ाने बंद की हुई हैं, लेकिन इससे पहले वहां से आए व्यक्ति कोई लापरवाही इस्तेमाल ना करें व टेस्ट जरुर करवा लें। उन्होंने कहा कि सर्दी के मौसम में नजला, गला खराब व अन्य बीमारियां ज्यादा होती हैं। इस दौरान आम फ्लू व कोरोना वायरस का पता लगाने के लिए टेस्ट करवाना जरुरी है व टेस्ट से घबराने की जरूरत नहीं है।

chat bot
आपका साथी