बरनाला में बारिश से मकान की छत गिरी, युवती घायल

शुक्रवार सुबह क्षेत्र में हुई भारी बरसात के बाद शाम को जंडा वाला रोड पर राधा स्वामी वाली गली में एक गरीब परिवार के घर की छत गिरने से परिवार के दो सदस्य घायल हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:54 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:54 PM (IST)
बरनाला में बारिश से मकान की छत गिरी, युवती घायल
बरनाला में बारिश से मकान की छत गिरी, युवती घायल

संवाद सहयोगी, बरनाला : शुक्रवार सुबह क्षेत्र में हुई भारी बरसात के बाद शाम को जंडा वाला रोड पर राधा स्वामी वाली गली में एक गरीब परिवार के घर की छत गिरने से परिवार के दो सदस्य घायल हो गए। इस संबंधी परिवार के मुखी जगदेव सिंह ने बताया कि उनके घर की छत कच्ची होने के चलते बारिश के कारण गिर गई। उन्होंने बताया कि उनकी चार लड़कियां व एक लड़का है। उन्होंने बताया कि वह दोपहर तीन बजे अपने परिवार के साथ खाना खा रहे थे कि अचानक उनके घर की छत गिर गई। हादसे में उनकी एक लड़की के सिर में चोट आई है। उन्होंने कहा कि वह आटो रिक्शा चलाकर अपने परिवार का पालन-पोषण करता है। पंजाब सरकार की तरफ से कच्चे घरों को पक्का करवाने के लिए मिलने वाली आर्थिक सहायता संबंधी उन्होंने दो बार अप्लाई किया है कितु अभी तक उन्हें किसी तरह की वित्तीय सहायता मुहैया नहीं करवाई गई। मोहल्ला निवासियों ने पंजाब सरकार से मांग करते कहा कि परिवार को मुआवजा देकर आर्थिक तौर पर सहायता की जाए। 38.2 एमएम बरसात से जलथल हुआ शहर संगरूर

संगरूर में वीरवार मध्यरात्रि से शुक्रवार सुबह तक संगरूर में हुई 38.2 एमएम बरसात से जलथल हुए शहर ने विकास की पोल खोलकर रख दी है। सत्ताधारी पक्ष जहां शहर में विकास का ढिडोरा पीटते नहीं थक रहे, वहीं शहर के मुख्य बाजारों से लेकर सरकारी सिविल अस्पताल, बस स्टैंड रोड, क्लब रोड, कोला पार्क में कई घंटों तक पानी जमा ने विकास की असल तस्वीर पेश कर दी। बरसात के जमा हुए पानी को शहर के कई हिस्सों से निकलने में कई घंटों का समय लगा। बेशक शहर में 110 करोड़ रुपये की लागत से एसटीपी प्रोजेक्ट व लाखों रुपये की लागत से क्लब रोड पर बरसाती पानी की निकासी के लिए प्रोजेक्ट लगाए गए हैं, लेकिन शहर को आज तक भी बरसाती पानी की निकासी की राहत नहीं मिल पाई हैं। पानी की निकासी का उचित प्रबंध न होने के कारण आधे घंटे की तेज बरसात के बाद ही शहर पानी से लबालब भर जाता है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को संगरूर में 38.2 एमएम, सुनाम में 15.2 एमएम, धूरी में नौ एमएम, मालेरकोटला में दो एमएम, लहरागागा में 33.4, मूनक में बीस एमएम व जिले में कुल 117.8 एमएम बरसात हुई।

chat bot
आपका साथी