दो माह बाद 'नींव पत्थर वाला थड़ा कल्ला खड़ा'

जिला बरनाला को मिलने वाला सुपर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का नींव पत्थर दो अक्टूबर को डिप्टी सीएम ओपी सोनी ने बारिश तेज हवाओं और आंधी के बीच रखा था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 04:02 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 04:02 AM (IST)
दो माह बाद 'नींव पत्थर वाला थड़ा कल्ला खड़ा'
दो माह बाद 'नींव पत्थर वाला थड़ा कल्ला खड़ा'

हेमंत राजू बरनाला : जिला बरनाला को मिलने वाला सुपर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का नींव पत्थर दो अक्टूबर को डिप्टी सीएम ओपी सोनी ने बारिश तेज हवाओं और आंधी के बीच रखा था। परंतु दो माह बाद अभी तक भी 'नींव पत्थर वाला थड़ा कल्ला खड़ा' सरकार के विकास की खिल्ली उड़ा रहा है। अब शहर में कांग्रेस के विरोधी पक्ष और लोग नींव पत्थर वाला थड़ा कल्ला खड़ा गुनगुना रहे हैं। वहीं विरोधियों का कहना है कि नींव पत्थर पत्थर ही साबित होगा और निर्माण कार्य शुरू नहीं होगा। बड़ा प्रोजेक्ट है जल्द शुरू करवाएंगे : ढिल्लों

पूर्व विधायक केवल सिंह ढिल्लों ने कहा कि सरकार की ओर से 40 करोड़ रुपये की ग्रांट तो पहले ही पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन को रिलीज हो चुकी है, बड़ा प्रोजेक्ट है जल्द ही इसका कार्य शुरू करवाएंगे। पहले सिविल अस्पताल में बच्चों के डाक्टरों की तैनाती करें : विधायक मीत हेयर

आम आदमी पार्टी के बरनाला विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि कांग्रेस का विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी स्टंट हैं और लोगों को किसी भी प्रकार का अस्पताल नसीब नहीं होने वाला है। क्योंकि अगर पंजाब सरकार सुपर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल ही देना चाहते हैं तो पहले सिविल अस्पताल बरनाला जच्चा-बच्चा में बच्चों के चार डाक्टरों की तैनाती करें। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल के इमरजेंसी में रेफर सेंटर को बंद करके लोगों को इमरजेंसी इलाज मुहैया करवाएं। सिविल अस्पताल में ओपीडी को लेकर डाक्टरों की कमी को पूरा करना और अल्ट्रासाउंड में सीटी स्कैन की सुविधा मुहैया करवानी चाहिए क्योंकि अगर हेडक्वार्टर स्तर पर बने सिविल अस्पताल में ही सुविधाएं नहीं हैं तो सुपर मल्टी स्पेशलिस्ट अस्पताल के निर्माण पर लोग विश्वास कैसे करेंगे।

---------------

अस्पताल के निर्माण संबंधी टेंडरिग हो चुकी है और जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। काम में देरी को लेकर सोमवार को जांच करवाई जाएंगे कि काम में देरी क्यों हो रही है।

-मोहित सहगल, वाइस चेयरमैन, पंजाब हेल्थ कारपोरेशन।

chat bot
आपका साथी