भाजपा नेता के दबाव में किसानों पर केस दर्ज करने की निदा

संयुक्त किसान मोर्चे द्वारा तीन कृषि कानूनों को रद करवाने व एमएसपी की गारंटी देने वाला नया कानून बनाने के लिए रेलवे स्टेशन पर लगाया धरना सोमवार को 390वें दिन जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 04:09 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 04:09 PM (IST)
भाजपा नेता के दबाव में किसानों पर केस दर्ज करने की निदा
भाजपा नेता के दबाव में किसानों पर केस दर्ज करने की निदा

संवाद सहयोगी, बरनाला

संयुक्त किसान मोर्चे द्वारा तीन कृषि कानूनों को रद करवाने व एमएसपी की गारंटी देने वाला नया कानून बनाने के लिए रेलवे स्टेशन पर लगाया धरना सोमवार को 390वें दिन जारी रहा। वक्ताओं ने पंजाब पुलिस धनौला द्वारा एक भाजपा नेता के दबाव अधीन किसानों के खिलाफ मामला दर्ज करने की सख्त शब्दों में निदा की।

नेताओं ने कहा कि यह केस सरासर झूठे हैं। जिन किसानों के खिलाफ केस दर्ज किए हैं, उनमें बहुगिनती किसान घटना वाले दिन दिल्ली मोर्चे पर हाजिर थे। डीसी को ज्ञापन देकर केस तुरंत रद करने की मांग की जाएगी। यदि केस रद नहीं किए जाते तो थाने का घेराव करने संबंधी प्रोग्राम बनाया जाएगा।

संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर दिल्ली मोर्चे के 11 माह पूरे होने पर 26 अक्टूबर को रोष प्रदर्शन करके डिप्टी कमिश्नर के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन देकर लखीमपुर घटना के आरोपित केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी व गिरफ्तारी की मांग की जाएगी।

नछतर सिंह, उजागर सिंह, गुरचरण सिंह, संपूर्ण सिंह, बलवंत सिंह, कुलवंत सिंह, मेला सिंह, बूटा सिंह, बलजीत सिंह, परमजीत कौर ने कहा कि बेमौसमी बरसात के कारण खेतों में खड़ी व मंडियों में पड़ी धान की की फसल का नुकसान हुआ है। नेताओं ने सरकार से मांग की कि मंडियों में आई फसल की सुरक्षा के प्रबंध किए जाएं व किसानों के हुए नुकसान का योग्य मुआवजा देने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं। भारत व पाकिस्तान के क्रिकेट मैच के बाद पंजाब की कुछ शैक्षणिक संस्थाओं में असामाजिक तत्वों द्वारा कश्मीरी विद्यार्थियों पर हमले की सख्त शब्दों में निदा की गई। वक्ताओं ने आरोपितों के खिलाफ मामले दर्ज करने, गिरफ्तार करने व कश्मीरी विद्यार्थियों की सुरक्षा के जरूरी प्रबंध करने की मांग की। नरिदरपाल सिगला व सौदागर सिंह टल्लेवाल ने कविता व गीत सुनाए।

chat bot
आपका साथी