जिला रोजगार आफिस ने दिलाया 7480 युवाओं को काम

पंजाब सरकार की तरफ से शुरू की गई घर-घर रोजगार मुहिम के तहत रोजगार मेला लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 03:40 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 10:12 PM (IST)
जिला रोजगार आफिस ने दिलाया 7480 युवाओं को काम
जिला रोजगार आफिस ने दिलाया 7480 युवाओं को काम

अमनदीप राठौड़, बरनाला : पंजाब सरकार की तरफ से शुरू की गई घर-घर रोजगार मुहिम को जिला बरनाला में अच्छा हुंगारा मिल रहा है, क्योंकि जिला प्रबंधकीय परिसर की तीसरी मंजिल पर स्थित जिला रोजगार आफिस अब तक अनेकों युवाओं-युवतियों को रोजगार देकर उनको अपने पैरों पर खड़ा कर चुका है व अब भी निरंतर प्लेसमेंट कैंपों का आयोजन कर युवाओं को रोजगार मुहैया करवाया जा रहा है।

जिला रोजगार आफिस के डीईजीटीओ गुरतेज सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार का मिशन है कि हर एक बेरोजगार को रोजगार दिया जाए, इसी कि चलते उनकी तरफ रोजगार मुहिम की शुरुआत की गई है, खुशी की बात यह है कि पंजाब सरकार की यह मुहिम पूरी तरह से सफल हो रही है, क्योंकि जिला रोजगार आफिसों के माध्यम से अब तक पंजाब के लाखों युवाओं व युवतियों को रोजगार मिल चुका है व बादस्तूर मिलना जारी है। उन्होंने बताया कि बरनाला के रोजगार आफिस ने 22 मार्च से 30 नवंबर तक 22 प्लेसमेंट कैंपों का आयोजन करके ट्राइडेंट उद्योग, आइओएल, पुखराज हेल्थ केयर, फोरेएवल कंपनी, बैकिग इंशोरेंस कंपनी, मेघराज कंपनी, शिवा कंपनी व विभिन्न कंपनियों में सात हजार 480 बेरोजगारों को रोजगार दिलाया है। उन्होंने बताया कि रोजगार आफिस में जो भी युवा व युवती आते हैं तो उनको पीजीआर पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के साथ साथ प्लेसमैंट कैंपों के बारे में जानकारी मुहैया करवाई जाती है ताकि उनको रोजगार मिल सके।

करियर आफिसर शबाना ने बताया कि रोजगार आफिस युवा व युवतियों को रोजगार तो दिला ही रहा है, वहीं रोजगार आफिस युवा व युवतियों की स्किल ट्रेनिग के लिए भी पहचान कर रहा है। उन्होंने बताया कि रोजगार आफिस में आने वाली युवतियों की रजिस्ट्रेशन करके उनको तीन महीने की ट्राइडैंट में ट्रेनिग दिलाई जा रही है, जिसके लिए उनको 18 हजार रुपये हर माह मिलेगा। उन्होंने बताया कि ज्यादा जानकारी के लिए रोजगार आफिस के हेल्पलाइन नंबर 94170-39072 पर संपर्क किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी