बच्चों को खाने के सही तरीके के बारे में बताया

एसबीएस पब्लिक स्कूल सुरजीतपुरा में अध्यापक अमनदीप कौर व गुरप्रीत कौर की देखरेख में नर्सरी से जूनियर केजी के बच्चों को खाने के सही तरीके की जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 03:16 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 03:16 PM (IST)
बच्चों को खाने के सही तरीके के बारे में बताया
बच्चों को खाने के सही तरीके के बारे में बताया

संवाद सूत्र, बरनाला

एसबीएस पब्लिक स्कूल सुरजीतपुरा में अध्यापक अमनदीप कौर व गुरप्रीत कौर की देखरेख में नर्सरी से जूनियर केजी के बच्चों को खाने के सही तरीके की जानकारी दी गई। छोटे बच्चों को अध्यापक गुरप्रीत कौर द्वारा खाना खाने के सही ढंग संबंधी बताया। उन्होंने बच्चों को सही ढंग से बैठकर अपने हाथ अच्छी तरह से साफ करके खाना खाने की आदत डालने के लिए प्रेरित किया व संतुलित भोजन के लाभ बताए। उन्होंने बच्चों को फास्ट फूड, पैकिग वाला भोजन आदि खाने से होने वाले नुकसान संबंधी बताया। स्कूल प्रिसिपल कमलजीत कौर ने बताया कि बच्चे अकसर अपना पूरा खाना नहीं खत्म करते या खाना खाने के समय टालमटोल करते हैं जिस कारण वह बीमार हो जाते हैं। इस एक्टिविटी का उद्देश्य बच्चों को खाना खाने के ढंग से अवगत करवाना था। ------------------ वाईएस पब्लिक स्कूल में कैरियर काउंसलिग कैंप कनेक्शन•ा का आयोजन संवाद सूत्र, बरनाला

वाईएस स्कूल हंडियाया में विशाल करियर काउंसलिग कैंप कनेक्शन•ा करवाया गया। इस करियर काउंसलिग मेले का उद्देश्य विद्यार्थियों को आगामी जरूरतों से अवगत करवाने व उन्हें ध्यान में रखकर अपने करियर का चुनाव करने संबंधी जागरूक करना था। मेले में नौवीं व दसवीं कक्षा के विद्यार्थी अपने अभिभावकों सहित पहुंचे। आम तौर पर देखने में आता है कि अभिभावक अपने बच्चों को शिक्षा तो ग्रहण करवाते हैं कितु पढ़ाने के बाद बच्चे को किस फील्ड में भेजना है इस संबंधी वह स्पष्ट नहीं होते। करियर काउंसलिग की टीम ने 11 माहिरों को छात्रों को अपने कैरियर का चुनाव करने के लिए सलाह दी।

chat bot
आपका साथी