मंदिरों में धूमधाम से मनाया कान्हा का जन्मदिन

जागरण टीम बरनाला जन्माष्टमी पर जिले के कस्बा तपा भदौड़ धनौला महलकलां से लेकर गांव कार्यक्रम करवाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 03:58 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 03:58 PM (IST)
मंदिरों में धूमधाम से मनाया कान्हा का जन्मदिन
मंदिरों में धूमधाम से मनाया कान्हा का जन्मदिन

जागरण टीम, बरनाला : जन्माष्टमी पर जिले के कस्बा तपा, भदौड़, धनौला, महलकलां से लेकर गांव व शहर के विभिन्न मंदिरों श्री कृष्ण पंचायती मंदिर, श्री गीता भवन मंदिर, श्री राम बाग मंदिर, गीटी वाला मंदिर व श्री प्राचीन शिव मंदिर में सरकार के नियमों का पालन करते हुए श्रद्धालुओं ने शारीरिक दूरी व मास्क पहन करके मनाया गया। श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर श्रद्धालुओं ने मंदिरों में पहुंचकर भगवान श्री कृष्ण को माथा टेका व झूला झुलाया। कई स्थानों पर बच्चे कृष्ण की पोशाक पहने मनमोहक अंदाज में दिखे। जन्माष्टमी को लेकर श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहा, परंतु भीड़ दिखाई नहीं दी। हालांकि कोरोना कॉल को देखते हुए मंदिर प्रबंधन द्वारा ज्यादा भीड़ लगने नहीं दिया। जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिरों की फूलों से भव्य सजावट की गई है। दोपहर में चावल दाल का प्रसाद लगाया गया। रात के समय भगवान कृष्ण जी को विभिन्न भोग लगाया गए। कोरोना काल के चलते इस बार मंदिरों में झांकियां नहीं सजाई गईं।

इस अवसर पर प्राचीन शिव मंदिर श्री रामजी दास चेरीटेबल ट्रस्ट के नरेश चौधरी, श्री कृष्णा पंचायती मंदिर के राजीव मित्तल, श्री बालाजी मंदिर राम बाग के रमेश मारवाड़ी, बाबा बंसी वाला मंदिर प्राची गौशाला के अमरजीत, श्री गीता भवन मंदिर के राजेंद्र गार्गी व बसंत कुमार गोयल ने बताया कि जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। सुबह से ही मंदिरों में श्रद्धालु भगवान श्री राधा कृष्ण जी के आगे नतमस्तक होते रहे।

जन्माष्टमी की तैयारियों में लोग सुबह से ही जुट गए। घरों में पूजा स्थलों की साफ-सफाई की और राधा-कृष्ण की मूर्तियों को स्नान कराया। उन्हें नए सुंदर-सुंदर वस्त्र पहनाए। लडडू गोपाल को मोर पंख के मुकुट, बांसुरी आदि से सजाने के बाद उन्हें फूलों से सजे झूले में बैठाया गया।

chat bot
आपका साथी