ऐसे कैसे सुधरेंगे हालात : बैंकों के बाहर लोगों को हुजूम

देश में बढ़ रहे कोराना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार ने मिनी लाकडाउन लगा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:30 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 04:30 PM (IST)
ऐसे कैसे सुधरेंगे हालात : बैंकों के बाहर लोगों को हुजूम
ऐसे कैसे सुधरेंगे हालात : बैंकों के बाहर लोगों को हुजूम

संवाद सहयोगी, बरनाला

देश में बढ़ रहे कोराना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार ने मिनी लाकडाउन लगा दिया है। बैंकों, दवाइयों, करियाना के अलावा हर जगह शारीरिक दूरी के अलावा अन्य गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश भी दिए हैं। इसके बावजूद लोगों की ओर से इन निर्देशों को दरकिनार करना गंभीर हो सकता है।

सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने का नजारा मंगलवार को शहर में स्थित एचडीएफसी बैंक की ब्रांच के बाहर देखने को मिला। लोगों ने जहां शारीरिक दूरी का बिल्कुल ध्यान नहीं रखा। वे एक-दूसरे से चिपके हुए थे। कई लोग बिना मास्क के भी थे। बैंक के बाहर भीड़ पर काबू पाने के लिए किसी भी पुलिसकर्मी की तैनाती नहीं की गई थी। बैंक मैनेजर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि किसी को कितना भी कह लो लेकिन कोई नहीं मानता।

उधर कस्बा तपा में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला। जहां भी एचडीएफसी बैंक की ब्रांच के गेट पर दर्जनों की संख्या में लोग जमा थे। बैंक का कोई भी कर्मचारी बाहर खड़े लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करने की हिदायत देने के लिए नहीं था।

कस्बा धौला में भी एसबीआइ बैंक की ब्रांच के बाहर लोगों की भीड़ देखने को मिली। धौला के पुराना बस स्टैंड के नजदीक बनी भारतीय स्टेट बैंक की केंच के बाहर किसी तरह के सैनिटाइजर का प्रबंध नहीं किया गया था।

--------------------

जांच करवाएंगे, कार्रवाई होगी : थाना प्रमुख थाना रूड़ेकेकलां प्रमुख परमजीत सिंह ने कहा कि उनकी तरफ से बैंकों के मैनेजरों को कोविड नियमों की सख्ती से पालन करवाने संबंधी कहा गया है। फिर भी यदि ब्रांच में ऐसा हुआ है तो वह इसकी जांच करवाकर, कार्रवाई करेंगे।

chat bot
आपका साथी