गांवों में कोरोना ने पसारे पैर, धनौला में अब तक 31 मौत

जिला बरनाला के कई गांवों में भी कोरोना ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। गांवों में बुखार से मौतें होने की सूचनाएं प्रत्येक दिन आ रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:31 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 04:31 PM (IST)
गांवों में कोरोना ने पसारे पैर, धनौला में अब तक 31 मौत
गांवों में कोरोना ने पसारे पैर, धनौला में अब तक 31 मौत

हेमंत राजू, बरनाला

जिला बरनाला के कई गांवों में भी कोरोना ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। गांवों में बुखार से मौतें होने की सूचनाएं प्रत्येक दिन आ रही हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना महामारी को लेकर गंभीर होता दिखाई नहीं दे रहा। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोग कोरोना टेस्ट करवाने के लिए आगे नहीं आ रहे। शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा। सामूहिक रूप से गांवों की सत्थ में ताश खेलने से भी संक्रमण फैलने का एक कारण हो सकता है। मास्क का इस्तेमाल भी बहुत कम ग्रामीण करते हैं।

गौर हो कि जिले के गांव तपा में कोरोना वायरस के अब तक 921 केस सामने आ चुके हैं, धनौला में 724 केस सामने आए हैं व महल लां से 318 केस अब तक कोरोना के सामने आए हैं। अगर कोरोना से होने वाली मौतों की बात करें तो 31 मौतें अब तक कस्बा धनौला में हो चुकी हैं। तपा में 23 और महल कलां में 11 मौतें कोरोना से हुई है। सबसे ज्यादा मौतें कोरोना की वजह से धनौला में होने का कारण किसानों का दिल्ली धरने में आना जाना लग रहा है।

सिविल सर्जन डाक्टर हरिदरजीत सिंह गर्ग ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि भीड़ वाली जगह पर जाने में गुरेज करें, हाथों को अच्छे से साफ रखें।

chat bot
आपका साथी