20 वर्ष बाद उठा कूड़े का डंप, दुकानदारों ने ली राहत की सांस

पक्का कालेज रोड पर पंजाब एंड सिध बैंक के बिल्कुल सामने करीब 20 वर्षों से लगे कूड़े के डंप के कारण दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ता था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 03:16 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 03:16 PM (IST)
20 वर्ष बाद उठा कूड़े का डंप, दुकानदारों ने ली राहत की सांस
20 वर्ष बाद उठा कूड़े का डंप, दुकानदारों ने ली राहत की सांस

अमनदीप राठौड़, संजीव बिट्टू, बरनाला : पक्का कालेज रोड पर पंजाब एंड सिध बैंक के बिल्कुल सामने करीब 20 वर्षों से लगे कूड़े के डंप के कारण दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। बैंक में आने वाले ग्राहकों के लिए भी यह कूड़े का डंप गले की हड्डी बना हुआ था। दुकानदारों ने इस कूड़े के डंप को उठवाने के लिए काफी मशक्कत की लेकिन किसी भी दुकानदार की एक न चली। डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका व एसडीएम वरजीत वालिया की नजर इस कूड़े डंप पर पड़ी तो उन्होंने डंप को उठवाकर वहां पर चेतावनी बोर्ड लगवा दिया, जिस पर साफ-साफ अक्षरों में लिखा है कि अगर कोई वहां पर कूड़ा फेंकता है तो उस पर नियमों अनुसार कार्रवाई की जाएगी। डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका व एसडीएम वरजीत वालिया की इस कार्रवाई पर दुकानदारों में खुशी की लहर है।

दुकानदार आशु ढंड ने कहा कि जब वह सुबह दुकान खोलता तो दुकान के बिलकुल सामने कूड़े के डंप के दर्शन होते। बदबू के कारण दुकान पर बैठना मुश्किल हो जाता था। अब कूड़े का डंप उठने से दुकानदारों को राहत की सांस मिल गई है।

दुकानदार ज्ञान चंद उप्पली ने कहा कि यह कूड़े का डंप 20 वर्षों से लग रहा था। दुकानदार कई बार नगर कौंसिल के अधिकारियों को भी मिले थे, मगर फिर भी समस्या का समाधान नहीं हुआ था। कूड़े के डंप से ट्रैफिक का लंबा जाम लग जाता था जिसके कारण वाहन चालकों को काफी समय जाम में ही बिताना पड़ता था। उन्होंने कहा कि हम डीसी तेज प्रताप फूलका व एसडीएम वरजीत वालिया का आभार व्यक्त करते हैं।

----------------- हंडिआया में बने बड़े डंप में भेजा जा रहा कूड़ा : ईओ

नगर कौंसिल के ईओ मनप्रीत सिंह सिद्धू ने कहा कि नगर कौंसिल के पास अब गाड़ियां आ चुकी हैं, जिसके चलते जो कूड़ा रेहड़ियों से एकत्र होता है वह सीधा गाड़ियों में डालकर हंडिआया में बने बड़े डंप में भेज दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी