वेतन न मिलने से नाराज सफाई कर्मियों ने नगर कौंसिल को जड़ा ताला

नगर कौंसिल के सफाई सेवकों व कर्मचारियों द्वारा विगत कई माह से वेतन न मिलने के रोष में बुधवार को नगर कौंसिल के मुख्य गेट को ताला लगाकर रोष-प्रदर्शन किया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:22 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:22 PM (IST)
वेतन न मिलने से नाराज सफाई कर्मियों ने नगर कौंसिल को जड़ा ताला
वेतन न मिलने से नाराज सफाई कर्मियों ने नगर कौंसिल को जड़ा ताला

संवाद सूत्र, भदौड़ (बरानाला) :

नगर कौंसिल के सफाई सेवकों व कर्मचारियों द्वारा विगत कई माह से वेतन न मिलने के रोष में बुधवार को नगर कौंसिल के मुख्य गेट को ताला लगाकर रोष-प्रदर्शन किया। मंगलवार को भदौड़ कौंसिल प्रधान के चुनाव के चलते मुख्य मार्ग पर लगाया ताला खोल दिया था व कूड़े के ढेरों को हटा दिया गया था। अब दुबारा सफाई सेवकों ने नगर कौंसिल के दोनों दरवाजों को ताला लगा गेटों को बंद कर दिया गया है।

सफाई सेवकों ने कहा कि जब तक उनका वेतन जारी नहीं किया जाता तब तक दोनों गेटों को नहीं खोला जाएगा। सफाई कर्मी नरेश कुमार, बलवीर सिंह, कमलेश रानी, मोहन लाल, संदीप कुमार ने कहा कि उन्हें दो माह से वेतन नहीं मिला है। जिस कारण उन्हें अपने परिवार का पालन-पोषण करने में परेशानी आ रही है। उन्होंने कहा कि कई मुलाजिमों का पीएफ भी ठेकेदार की तरफ बकाया है। मुलाजिमों ने वेतन व पीएफ तुरंत जमा करवाने की मांग करते कहा कि यदि जल्द से जल्द उनका वेतन जारी न किया गया तो वह संघर्ष को ओर तेज करते हुए शहर में सफाई का कार्य ठप कर देंगे।

मोती महल का घेराव करेगा बेरोजगार सांझा मोर्चा

रोजगार की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला की कोठी संगरूर समक्ष बेरोजगार सांझे मोर्चे द्वारा लगाया पक्का मोर्चा 112 दिनों से लगातार जारी है। बुधवार को मोर्चे के नेता रणवीर नदामपुर, शिशुपाल सिंह, कुलवंत सिंह के नेतृत्व में 25 अप्रैल को मोती महल के घेराव संबंधी बैठक की गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार चुनाव के समय घर-घर नौकरी देने का वादा कर सत्ता में आई थी। लेकिन सत्ता हासिल होते ही सरकार ने तमाम वादे भुलाकर लाठीचार्ज की नीति अपना ली है, जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मोर्चे द्वारा लंबे समय से शिक्षा मंत्री की कोठी समक्ष पक्का मोर्च लगाया हुआ है। लेकिन शिक्षा मंत्री उनकी समस्या का हल करने की बजाय कोठी आना ही छोड़ गए हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि उनकी समस्याओं का जल्द हल न किया गया तो 25 अप्रैल को मोती महल पटियाला का घेराव किया जाएगा। इस मौके रघवीर बलरां, रविदर सिंह, हरदम सिंह, त्रिलोचन सिंह, मनदीप संगरूर, निक्का सिंह, सरबजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी