मांगों को लेकर पंजाब भट्ठा लेबर यूनियन ने डीसी आफिस समक्ष किया प्रदर्शन

मांगों को लेकर पंजाब भट्ठा लेबर यूनियन ने डीसी आफिस के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। यूनियन के नेता सर्बजीत सिंह महासचिव देव राज वर्मा मक्खन सिंह शिगारा सिंह अजैब सिंह व परमजीत कौर ने कहा कि सरकार कम से कम मेहनताने की कापी रिलीज करे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:14 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:14 PM (IST)
मांगों को लेकर पंजाब भट्ठा लेबर यूनियन ने डीसी आफिस समक्ष किया प्रदर्शन
मांगों को लेकर पंजाब भट्ठा लेबर यूनियन ने डीसी आफिस समक्ष किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, बरनाला : मांगों को लेकर पंजाब भट्ठा लेबर यूनियन ने डीसी आफिस के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। यूनियन के नेता सर्बजीत सिंह, महासचिव देव राज वर्मा, मक्खन सिंह, शिगारा सिंह, अजैब सिंह व परमजीत कौर ने कहा कि सरकार कम से कम मेहनताने की कापी रिलीज करे। उन्होंने कहा कि महंगाई में 40 प्रतिशत बढ़ोतरी हो गई, लेकिन मजदूरों के मेहनताने में बढ़ोतरी नही हुई। इसके कारण मजदूर आर्थिक मंदी का शिकार हो रहे हैं। इस अवसर पर महा सचिव भोला सिंह कलाज माजरा ने किसानों के चल रहे संघर्ष का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो वह संघर्ष को तीखा करने के लिए मजबूर होंगे। आंगनबाड़ी यूनियन ने सीडीपीओ को सौंपा ज्ञापन

शुक्रवार को आंगनबाड़ी वर्कर यूनियन द्वारा अपनी मांगों को लेकर सीडीपीओ गुरविदर सिंह को ज्ञापन सौंपा गया। एकत्रित हुई हेल्परों व वर्करों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। जिला महासचिव शिदर कौर बड़ी व ब्लाक कोषाध्यक्ष सरबजीत कौर ने कहा कि देश में कुपोषण से ग्रस्त बच्चों की संख्या में वृद्धि होना चिता का विषय है। बजट में महिलाओं के लिए बढ़ोतरी की जरूरत है। इसी संबंधी में पूरे देश में आल इंडिया फेडरेशन आफ आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर के आह्वान पर ब्लाक स्तर पर केंद्र सरकार व प्रांतीय सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर मांग पत्र सौंपा गया हैं। कार्यकर्ताओं ने कहा कि 12वीं पंचवर्षीय योजना को लागू करते हुए 2021-22 के पूर्ण बजट का देना यकीनी बनाया जाए। आंगनबाड़ी वर्करों को 30 हजार व 21 हजार रुपए आंगनबाड़ी हेल्पर को मानभत्ता दिया जाए। इस मौके मीनाक्षी कालड़ा, लिपी शर्मा, संध्या बोहत, हरपाल कौर, कुलवंत कौर, हरजीत कौर, प्रवीण रानी, बब्ली, प्रीत आदि उपस्थित थीं।

chat bot
आपका साथी