मानसून से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार : डीसी

अमनदीप राठौड़ बरनाला मानसून के सीजन को लेकर जिला बरनाला के डीसी तेज प्रताप सिंह ने बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 03:29 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:39 PM (IST)
मानसून से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार : डीसी
मानसून से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार : डीसी

अमनदीप राठौड़, बरनाला : मानसून के सीजन को लेकर जिला बरनाला के डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका के निर्देशों पर जिला प्रबंधकीय अधिकारी सभी सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। विगत वर्ष की अगर बात की जाए तो तब भी जिला प्रबंधकीय अधिकारियों द्वारा मानसून सीजन को लेकर सभी प्रबंध पूरे किए गए थे, ताकि मानसून के चलते लोगों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या पेश ना आए। लेकिन विगत वर्ष टूटी सड़कों में जमा हुए बारिश के पानी ने लोगों की नाक में दम कर दिया था। परंतु इस बार सड़कों की समस्या से लोगों को तंग नहीं होना पड़ेगा, क्योंकि शहर की सभी टूटी सड़के बन चुकी है, जहां पर अकसर ही बारिश का पानी जमा रहता था। जिला प्रबंधकीय अधिकारियों द्वारा इस बार भी तैयारियां तेजी से की जा रही है। डीसी फूलका द्वारा अलग से कंट्रोल रूम भी तैयार किया जा रहा है, जिस पर नंबर डायल करके कोई भी व्यक्ति मदद ले सकता है।

नगर कौंसिल के ईओ मनप्रीत सिंह ने कहा कि कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाकर सीवरेज, नालों की सफाई शुरु करवा दी है, ताकि पानी की निकासी हो सके। डेंगू के बचाव संबंधी भी उनकी तरफ से प्लान तैयार किया गया है। जिसके काम में कर्मचारी जुट गए हैं। उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल के पास जो आयकर का माध्यम है। उनके माध्यम से सफाई का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल ने मानसून को लेकर तैयारियां पूरी की हुई है, किसी भी प्रकार की समस्या इस मानसून में लोगों को पेश नहीं आएगी। सड़कें टूटने के कारण भी पानी की निकासी नहीं होती थी, इस लिए शहर की सभी सड़कों का निर्माण हो चुका है ताकि लोगों को किसी भी किस्म की परेशानी ना हो।

डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका ने कहा कि उनकी तरफ से अधिकारियों को मानसून को लेकर ड्यूटी लगा दी गई है, जो अपना अपना काम करने में जुट गए हैं। सोमवार को फिर से अधिकारियों से बैठक की जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी सभी प्रबंध पूरे किए गए हैं ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी पेश ना हो। यही नहीं उनकी तरफ कंट्रोल रुम में भी बनाया जा रहा है, जिसका नंबर जल्द ही जारी कर दिया जाएगा, जहां पर कोई भी व्यक्ति नंबर को डायल कर मदद ले सकेगा।

chat bot
आपका साथी