सफाई सेवकों की हड़ताल से शहर में लगे गंदगी के ढ़ेर

म्यूनिसिपल मुलाजिम एक्शन कमेटी के आह्वान पर नगर कौंसिल बरनाला ने किया प्रदर्शन।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:09 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:09 PM (IST)
सफाई सेवकों की हड़ताल से शहर में लगे गंदगी के ढ़ेर
सफाई सेवकों की हड़ताल से शहर में लगे गंदगी के ढ़ेर

जागरण संवाददाता, बरनाला :

म्यूनिसिपल मुलाजिम एक्शन कमेटी के आह्वान पर नगर कौंसिल बरनाला, तपा, भदौड़, धनौला हंडिआया के कच्चे सफाई कर्मियों ने मांगों को लेकर बुधवार को अपनी हड़ताल रख कर पंजाब सरकार के खिलाफ कड़ा रोष प्रदर्शन किया। सफाई सेवक यूनियन के जिला प्रधान गुलशन कुमार ने कहा कि सफाई सेवक अपनी जायज मांगों को पूरा करने की मांग को लेकर विगत 36 दिन से हड़ताल पर हैं परंतु पंजाब सरकार सफाई सेवकों की मांगों का हल नही कर रही है।

सफाई सेवक लक्षमण सिंह, बिंदू रानी आदि ने कहा कि सफाई सेवक शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए अपना भरपूर योगदान देते हुए पूरी मेहनत व लगन से अपना कार्य करते हैं। सफाई सेवकों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि अब भी सरकार ने उनकी मांगों को नही माना गया तो सफाई सेवक 22 जून को पटियाला में कैप्टन अमरिदर सिंह के मोती महल का घेराव करेंगे। गंदगी से लोग हो रहे परेशान

जिले की समूह सफाई सेवकों द्वारा शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल के चलते शहर के विभिन्न बाजारों व जगह-जगह कूड़े गंदगी के ढेर लग चुके हैं। इन ढेरों के कारण जहां गंदगी फैल रही है वहीं बीमारियां फैलने का खतरा भी बढ़ रहा है। शहर के कई क्षेत्रों में तो हर तरफ कूड़े के ढेर ही नजर आ रहे हैं। गंदगी के कारण पानी की निकासी नालियां बंद होने के कारण नालियों का गंदा पानी सड़क पर जमा हो गया है। जिस कारण सड़क से गुजरने वाले लोगों को काफी मुश्किल पेश आती है। कूड़े के ढेरों व सड़क पर खड़े नालियों के गंदे पानी के कारण भयानक बीमारियां फैलने का भी डर बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी