बरनाला में बिना मास्क घूमने वाले छह लोगों के चालान काटे

कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार की सख्ती का असर सड़कों पर नहीं दिख रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 03:22 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 03:22 PM (IST)
बरनाला में बिना मास्क घूमने वाले छह लोगों के चालान काटे
बरनाला में बिना मास्क घूमने वाले छह लोगों के चालान काटे

हेमंत राजू, बरनाला

कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार की सख्ती का असर सड़कों पर नहीं दिख रहा। बिना मास्क सड़कों पर घूमने वालों की तादाद काफी ज्यादा है। यहां तक कि दुकानदार भी नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। बगैर शारीरिक दूरी व बिना मास्क के दुकानदार सामान दे रहे हैं। सबसे खराब स्थिति सब्जी मंडी व शहर के पार्कों की है जहां नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं। नियमों की अनदेखी करना अब धीरे-धीरे जिले के लोगों पर भारी पड़ रहा है।

बता दें कि बिना मास्क के इधर-उधर घूमने वालों के खिलाफ पहले पांच सौ रुपये जुर्माना वसूल किया जाता था, लेकिन नए नियम के तहत यह जुर्माना एक हजार रुपये हो गया।

एसएसपी संदीप गोयल ने कहा कि पंजाब सरकार व सेहत विभाग लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए ही निर्देश जारी कर रहा है। कुछ लोग ऐसे हैं जो सरकार के निर्देशों को नहीं मान रहे। उन्होंने पुलिस कर्मचारियों को सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं कि अगर कोई भी बिना मास्क के घूमता शहर में दिखाई देता है तो उसका तुरंत चालान किया जाए। अगर हम कोरोना वायरस से बचना चाहते हैं तो हमको पंजाब सरकार व सेहत विभाग के निर्देशों को मानना होगा।

पीसीआर इंचार्ज गुरमेल सिंह ने एसएसपी संदीप गोयल के निर्देशों पर बिना वजह सड़कों पर वाहन लेकर घूम रहे 12 लोगों के चालान काटे व बिना मास्क के घूमने वालों के अब तक छह चालान काटे गए। उन्होंने ने भी लोगों को घरों में रहने की अपील की है। जरूरी काम हो तो ही घरों से बाहर निकलें।

chat bot
आपका साथी