गोबिद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल भदौड़ के गेट को अभिभावकों ने जड़ा ताला

गोबिद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल भदौड़ के विभिन्न विद्यार्थियों के अभिभावकों ने एडमिशन फीस वार्षिक फंड को माफ करवाने के लिए स्कूल प्रबंधकों के खिलाफ दूसरे दिन मंगलवार को भी सड़क जाम करके व स्कूल को ताला लगाकर रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 03:56 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 03:56 PM (IST)
गोबिद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल भदौड़ के गेट को अभिभावकों ने जड़ा ताला
गोबिद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल भदौड़ के गेट को अभिभावकों ने जड़ा ताला

संवाद सूत्र, भदौड़ (बरनाला)

गोबिद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल भदौड़ के विभिन्न विद्यार्थियों के अभिभावकों ने एडमिशन फीस, वार्षिक फंड को माफ करवाने के लिए स्कूल प्रबंधकों के खिलाफ दूसरे दिन मंगलवार को भी सड़क जाम करके व स्कूल को ताला लगाकर रोष प्रदर्शन किया। पुलिस ने स्कूल के चारों तरफ बैरिकेडिग करके विद्यार्थियों की सुरक्षा के इंतजाम करते हुए उन्हें स्कूल में प्रवेश कराया। इस मामले को लेकर अब प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन जिला बरनाला व अभिभावक आमने-सामने डट गए हैं।

अभिभावकों की गठित चार सदस्यीय समिति में से अभिभावक कुलदीप सिंह, कीरत सिगला, डा. गुरतेज धालीवाल, हरदीप सिंह आदि ने कहा कि पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के निर्देशों के विपरीत, स्कूल प्रबंधक अपनी मर्जी करते हुए विद्यार्थियों से पूरी फीस वसूल रहे हैं। मार्च से वार्षिक परीक्षा शुरू हो गई हैं व विद्यार्थियों को फीस भरने के लिए मजबूर किया जा रहा है व उन्हें एडमिट कार्ड नहीं दिए जा रहे हैं।

उधर, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन जिला बरनाला के प्रधान वरूण भारती, राकेश गुप्ता, प्रमोद अरोड़ा, रोहित बांसल, कपिल मित्तल आदि ने कहा कि गोबिद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के साथ- साथ जिले के सभी प्राइवेट स्कूल हाई कोर्ट के नियमानुसार फीस ले रहे हैं। अगर कोई भी जरूरतमंद विद्यार्थी जो पढ़ाई में होशियार है तो वह विद्यार्थी उनकी एसोसिएशन के किसी भी पदाधिकारी व उनसे संपर्क करके अपनी फीस माफ करवा सकता है। -------------------

शिक्षा विभाग के नियमों का उल्लघंन हुआ तो करेंगे कार्रवाई : डीईओ जिला शिक्षा अधिकारी सर्बजीत सिंह तूर ने कहा कि उन्होंने स्कूल प्रबंधकों, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन व अभिभावकों की समिति से बातचीत शुरू कर रखी है। जल्द ही अभिभावकों व स्कूल प्रबंधकों में चल रहे मनमुटाव को दूर कर देंगे। अगर कोई भी स्कूल प्रबंधक सरकार व शिक्षा विभाग के नियमों का उल्लघंन करेगा तो उसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजकर उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी