पंचायत सचिव यूनियन ने की नारेबाजी

ब्लाक विकास व पंचायत दफ्तर शैहणा में पंचायत सचिवों ने कलम छोड़ हड़ताल की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 05:22 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 05:22 PM (IST)
पंचायत सचिव यूनियन ने की नारेबाजी
पंचायत सचिव यूनियन ने की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, बरनाला

ब्लाक विकास व पंचायत दफ्तर शैहणा में पंचायत सचिवों ने कलम छोड़ हड़ताल की। अनिश्चितकालीन समय के लिए धरना देकर एक अधिकारी के खिलाफ प्रदर्शन किया।

पंचायत सचिव यूनियन ब्लाक शैहणा के प्रधान जगदेव सिंह, जसपिदर सिंह, सुखपाल कौर, गुरदीप सिंह ने बताया कि दफ्तर के उक्त अधिकारी द्वारा उनके 4-9-14 इंक्रीमेंट का केस न भेजने के कारण उनका आर्थिक तौर पर नुकसान हो रहा है। इनकम टैक्स की रिटर्न भरनी होती है, जो आज तक नहीं भरी गई है जिस कारण उन्हें इनकम टैक्स की रसीदें नहीं मिल रही। पंचायत सचिवों की सर्विस बुक अधूरी पड़ी है, जो मुकम्मल नहीं की जा रही। वह अपनी मांगों संबंधी बीडीपीओ शैहणा को पिछले कई वर्षों से अवगत करवा रहे हैं कितु उनकी मांगों का अभी तक कोई हल नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि उक्त अधिकारी दफ्तर में रोजाना नहीं आता जिस कारण उनके कार्य पेंडिग पड़े हैं। अधिकारी की गैर हाजरी कौन लगाता है। हाजरी रजिस्टर अलमारी में क्यों रखा जाता है। इसकी जांच दफ्तरी सीसीटीवी की फुटेज को चेक किया जाए।

डीडीपीओ वनीत शर्मा ने कहा कि मामला उनके ध्यान में है। रिपोर्ट मांगी गई है, जिसके अनुसार बनती कार्रवाई की जाएगी। किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी