दूसरे राज्यों से आठ ट्रक धान लाने के मामले में केस दर्ज

संवाद सहयोगी बरनाला दूसरे राज्यों से आठ ट्रक बासमति धान लाने के मामले में पुलिस ने केस किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 05:04 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 10:15 PM (IST)
दूसरे राज्यों से आठ ट्रक धान लाने के मामले में केस दर्ज
दूसरे राज्यों से आठ ट्रक धान लाने के मामले में केस दर्ज

संवाद सहयोगी, बरनाला : दूसरे राज्यों से आठ ट्रक बासमति धान लाने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। किसानों के दबाव में आकर मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी की शिकायत पर बुधवार देर शाम केस दर्ज किया गया।

बेशक मार्केट कमेटी व फूड कंट्रोल प्रशासन जांच कर चुके है, लेकिन सरकार के मानको को पूरा करके ट्रको में लाए बासमति धान को नियमों के मुताबिक सही बताया गया है। परंतु किसानों द्वारा केस दर्ज के दबाव व संघर्ष की चेतावनी के आगे प्रशासन को झुकते हुए पुलिस द्वारा केस दर्ज करवा पड़ा।

मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी गुरलाल सिंह ने कहा कि किसानों की तरफ से रात से कंपनी व मंडी बोर्ड के अधिकारियों को बंधक बनाकर रखा था। इसके साथ ट्रकों को रोक रखा था। किसानों ने कहा था कि जब तक केस दर्ज नहीं होगा, तब तक किसान डटे रहेंगे। अगर प्रशासन ने इनका साथ दिया तो मंडी बोर्ड व डीसी दफ्तर का घेराव किया जाएगा। जिसके बाद दबाव में केस दर्ज करवाया गया। सभी ट्रको के पास हर तरह के कागजात सही पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि उक्त कंपनिया सरकार के नियमों के मुताबिक बाहरी राज्यों से बासमति धान ही लेकर आए हैं, परंतु किसानों ने इनको छोड़ने के बाद जाने नहीं दिया। डीएसपी सिटी लखविदर सिंह टिवाना ने कहा कि आठ ट्रक पक्खो कैचियां पुलिस चौकी में खड़े हैं। मामले में मार्केट कमेटी द्वारा जांच में सही बताए है। लेकिन अब किसानों द्वारा इसका विरोध करके केस दर्ज की मांग की जा रही है। मार्केट कमेटी की धारा 10 व पंजाब एग्रीकल्चर प्रोड्यूस मार्केट एक्ट 1961 की धारा 6(3) के तहत केस दर्ज किया गया है।

नेताओं का था दबाव : डकौंदा

किसान यूनियन डकौंदा के जिला प्रधान दर्शन उग्गोके ने कहा कि इन ट्रकों में तीन ट्रक एक विधायक व कुछ ट्रको में नेताओं की भागीदारी है, जिसके दबाव के कारण केस दर्ज नहीं किया जा रहा था। उनकी तरफ से प्रशासन व मंडी बोर्ड को चेतावनी दी गई थी, जिसके बाद किसानों की जीत हुई है।

chat bot
आपका साथी