डीडी पंजाबी पर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए आनलाइन कक्षाएं शुरू

सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए आनलाइन शिक्षा के तहत दूरदर्शन के चैनल डीडी पंजाबी पर सभी कक्षाओं के लिए सभी विषयों की आनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:23 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:23 PM (IST)
डीडी पंजाबी पर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए  आनलाइन कक्षाएं शुरू
डीडी पंजाबी पर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए आनलाइन कक्षाएं शुरू

संवाद सहयोगी, बरनाला

सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए आनलाइन शिक्षा के तहत दूरदर्शन के चैनल डीडी पंजाबी पर सभी कक्षाओं के लिए सभी विषयों की आनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था की गई है। जिला शिक्षा अधिकारी सरबजीत सिंह तूर ने बताया कि इससे आनलाइन शिक्षा की पहुंच सभी विद्यार्थियों तक होगी। सरकारी स्कूलों के अध्यापकों द्वारा अपने स्तर पर इंटरनेट मीडिया के विभिन्न साधन व्हाट्सएप, जूम कक्षाओं व यू-ट्यूब आदि के माध्यम से सेशन की शुरुआत से ही विद्यार्थियों की आनलाइन कक्षाएं लगाई जा रही हैं। सरकारी स्कूलों में पढ़ते दूर-दराज क्षेत्र के कई विद्यार्थी इंटरनेट आदि सुविधाओं की कमी के चलते इन साधनों के माध्यम से आनलाइन शिक्षा ग्रहण करने में दिक्कत महसूस करते थे। अब दूरदर्शन के चैनल डीडी पंजाबी पर आनलाइन कक्षाओं की शुरुआत होने से दूर-दराज क्षेत्र के विद्यार्थी भी आनलाइन शिक्षा ग्रहण कर पाएंगे।

उप जिला शिक्षाधिकारी हरकंवलजीत कौर व उप जिला शिक्षाधिकारी एलिमेंटरी वसुंधरा कपिला ने कहा कि डीडी पंजाबी पर लगने वाली आनलाइन कक्षाओं के टाइम टेबल से विद्यार्थियों को पहले ही अवगत करवा दिया है। अधिकारियों ने बताया कि दूरदर्शन की सभी कक्षाओं के सभी विषयों के लेक्चर सरकारी स्कूलों के अध्यापकों द्वारा ही दिए जाएंगे। प्रसारित होने वाले लेक्चरों से विद्यार्थियों के साथ-साथ अध्यापकों को भी जोड़ा जाएगा ताकि हर विषय के अध्यापक द्वारा विद्यार्थियों से लेक्चर संबंधी बातचीत करके आनलाइन विद्यार्थियों की समस्याएं दूर की जा सकें।

chat bot
आपका साथी