मनरेगा मुलाजिमों ने रेगुलर करने की मांग को लेकर डीसी दफ्तर समक्ष किया रोष प्रदर्शन

ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग में ठेका आधारित ममनरेगा मुलाजिमों ने ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा पंजाब के आह्वान पर मंगलवार को सामूहिक छुट्टी लेकर ममनरेगा मुलाजिमों ने डीसी दफ्तर समक्ष धरना देकर रोष प्रदर्शन किया। ममनरेगा मुलाजिमों ने पंजाब सरकार की मुलाजिम विरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 05:34 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 05:34 PM (IST)
मनरेगा मुलाजिमों ने रेगुलर करने की मांग को लेकर डीसी दफ्तर समक्ष किया रोष प्रदर्शन
मनरेगा मुलाजिमों ने रेगुलर करने की मांग को लेकर डीसी दफ्तर समक्ष किया रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बरनाला : ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग में ठेका आधारित ममनरेगा मुलाजिमों ने ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा पंजाब के आह्वान पर मंगलवार को सामूहिक छुट्टी लेकर ममनरेगा मुलाजिमों ने डीसी दफ्तर समक्ष धरना देकर रोष प्रदर्शन किया। ममनरेगा मुलाजिमों ने पंजाब सरकार की मुलाजिम विरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

गांवों की पंचायतों द्वारा बड़े स्तर पर मुलाजिमों के हक में समर्थन देने का एलान किया जा चुका है। कांग्रेस पार्टी के विधायकों द्वारा अपने लैटर पैड के माध्यम से मनरेगा मुलाजिमों को पक्का करने की सिफारिश भेजी जा चुकी है। मनरेगा मुलाजिमों के साथ गरीब वर्ग का वोट बैंक जुड़ा होने के चलते विरोधी पार्टियों द्वारा भी मनरेगा मुलाजिमों के हक में आवाज उठाई गई है। नेताओं ने कहा कि मनरेगा मुलाजिमों की हड़ताल के चलते गांवों में विकास कार्य बिलकुल ठप्प हो चुके हैं। ग्रामीण क्षेत्र के 18 लाख मनरेगा रोजगार प्राप्त मजदूरों के चूल्हे ठंडे पड़े हैं। सरकार ने सत्ता में आने से पहले सभी ठेका मुलाजिमों को पक्का करने का वादा किया था कितु सरकार बनने के साढ़े चार वर्ष बाद भी अपना वादा पूरा नहीं किया।

जिला प्रधान गुरदीप दास ने बताया कि मनरेगा कर्मचारी यूनियन पांच अगस्त को कैबिनेट सब कमेटी मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी की रिहायश का घेराव करेंगे व नौ अगस्त को कैबिनेट सब कमेटी के चेयरमैन ब्रह्म महिदरा की पटियाला स्थित रिहायश का घेराव किया जाएगा। नेताओं ने कहा कि सेवाएं रेगुलर होने तक लगातार हड़ताल करके संघर्ष जारी रखा जाएगा व संघर्ष को ओर तेज किया जाएगा। इस मौके बूटा सिंह, गुरप्रीत सिंह, जसमीत सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी