स्वजन व ग्रामीण धरने पर बैठे, एनएच जाम किया

लवप्रीत सिंह खुदकुशी मामला गरमाता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:33 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:33 PM (IST)
स्वजन व ग्रामीण धरने पर बैठे, एनएच जाम किया
स्वजन व ग्रामीण धरने पर बैठे, एनएच जाम किया

जागरण संवाददाता, बरनाला

लवप्रीत सिंह खुदकुशी मामला गरमाता जा रहा है। स्वजनों ने भारतीय किसान यूनियन डकौंदा व गांव वासियों सहित बुधवार को बारिश में बरनाला पुलिस व पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। बठिडा-चंडीगढ़नेशनल हाईवे पर चक्का जाम करके नारेबाजी की।

किसान यूनियन के नेता दर्शन दास धनौला, सिकंदर सिंह भूरे, करनैल सिंह, देव सिंह ने कहा कि आरोपित बेअंत कौर ने विवाह करवाकर विदेश जाने वाली हर युवती पर धोखा देने का कलंक लगा दिया है। मृतक युवक लवप्रीत के परिवार ने विश्वास करके लाखों रुपये खर्च किए लेकिन आरोपित बेअंत कौैर ने कनाडा पहुंचकर पीड़ित परिवार के साथ विश्वासघात किया।

लवप्रीत के वकील सुनील मलन ने कहा कि बेअंत कौर को हर हालत में सजा दिलाकर ही दम लेंगे। अकेला लवप्रीत ही नहीं बल्कि पंजाब के ऐसे कई युवक हैं जो लाखों रुपये खर्च करके अपनी पत्नियों को विदेश भेज चुके हैं। इसलिए यदि बेअंत कौर को बिना सजा दिलाए छोड़ दिया गया तो पंजाब के अन्य हजारों युवक भी लवप्रीत की तरह आत्महत्या करने को मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि बेअंत कौर पर धोखाधड़ी के केस सहित लवप्रीत को आत्महत्या के लिए उकसाने का भी मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

इस मौके हरविदर सिंह हिदी, बलविदर सिंह, दर्शन सिंह, जिदर सिंह, भाना सिंह, भोला सिंह, वीरा सिंह, बहादुर सिंह, केवल सिंह ने कहा कि जब तक परिवार को इंसाफ नहीं मिलता तब तक धरना जारी रहेगा। धरने को अन्य संगठनों ने भी अपना समर्थन दिया।

chat bot
आपका साथी