शहीद अमरदीप सिंह की अंतिम अरदास पर श्रद्धांजलि दी

सियाचिन में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जिले के गांव कर्मगढ़ के बहाद में कार्यक्रम करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 09:47 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 09:47 PM (IST)
शहीद अमरदीप सिंह की अंतिम अरदास पर श्रद्धांजलि दी
शहीद अमरदीप सिंह की अंतिम अरदास पर श्रद्धांजलि दी

संवाद सहयोगी, बरनाला : सियाचिन में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जिले के गांव कर्मगढ़ के बहादुर सिपाही अमरदीप सिंह की अंतिम अरदास पर शुक्रवार को गांव में विभिन्न लोगों ने श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर एसडीएम वरजीत सिंह वालिया व डायरेक्टोरेट रक्षा सेवाएं विभाग चंडीगढ़ के ओएसडी कर्नल विजय कुमार ने पंजाब सरकार की तरफ से शहीद के परिवार को एक्सग्रेशिया मुआवजे के तौर पर पांच लाख का चेक दिया। इसके अलावा 25 हजार रुपये की राशि का अलग चेक भोग समागम संबंधी दिया गया।

एसडीएम वालिया ने शहीद के परिवार से हमदर्दी प्रकट करते हुए कहा कि जिला प्रशासन हर समय परिवार के साथ है। शहीद अमरदीप सिंह ने छोटी आयु में देश की रक्षा के लिए अपनी जान न्यौछावर कर दिए। इस कुर्बानी को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

गौर हो कि सिपाही 23 वर्षीय अमरदीप सिंह पुत्र मनजीत सिंह विगत 25 अप्रैल को सियाचिन में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे। पंजाब सरकार की तरफ से परिवार को 50 लाख रुपये की एक्सग्रेशिया मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का एलान किया है। इस मौके पर आए लोगों न शहीद कहा कि शहादत हर किसी की नसीब में नही होती है, देश के नाम पर मर मिटने वालों का नाम हमेशा के लिए अमर हो जाता है।

शुक्रवार को गांव कर्मगढ़ में अंतिम अरदास मौके जिला रक्षा सेवाएं भलाई दफ्तर के सुपरिटेंडेंट रविदर सिंह, कैप्टन सुखपाल सिंह, जगदीप जिदल, 21 पंजाब रेजिमेंट से हवलदार सुखपाल सिंह, नायक गुरजंट सिंह, सूबेदार सज्जन सिंह, हवलदार दर्शन सिंह ने शहीद को श्रद्धांजलि भेंट की।

chat bot
आपका साथी