सावन के अंतिम सोमवार को श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

सावन के अंतिम सोमवार को श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

संवाद सहयोगी बरनाला सावन के तीसरे सोमवार शहर के विभिन्न मंदिरों श्री कृष्णा पंचायती मंदिरों में जलाभिषेक किया।

Publish Date:Mon, 03 Aug 2020 10:42 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, बरनाला : सावन के तीसरे सोमवार शहर के विभिन्न मंदिरों श्री कृष्णा पंचायती मंदिर, मंदिर बाबा गीटी वाला, श्री प्राचीन शिव मंदिर, शिव मंदिर श्मशानघाट, गीता भवन, श्री गणेश मंदिर, कस्सी वाला मंदिर में भगवान शिव पर जल चढ़ाने के लिए श्रद्धालुओं का तांता दिखाई नहीं दिया व आस-पास व नजदीक के रहने वाले श्रद्धालु ही मंदिरों में जलाभिषेक करते दिखाई दिए। इसके साथ रक्षा बंधन को लेकर बहनों ने भाइयों की लंबी आयु की कामना की । वहीं नवविवाहितों द्वारा शिवलिगं पर धागा बांध मनोकामना मांगी गई। शहर के विभिन्न मंदिरों में श्रद्धालुओं ने सोमवार को सुबह 5 बजे से ही शिवलिग पर दूध, जल, बेलपत्र, दही, शहद, भांग धतूरा आदि चढ़ा कर जलाभिषेक करके मंगल कामना मांगी। शहर के विभिन्न मंदिरों में पूजा अर्चना के लिए आए श्रद्धालुओं की तरफ से लगाए बम बम भोले के जयकारों से शहर गूंज उठा।

वैसे तो शिव जी की पूजा के लिए हर सोमवार ही बहुत शुभ व अच्छा माना जाता है, परंतु सावन के सोमवार को शिव जी की पूजा करने में श्रद्धालुओं की ज्यादा भावना है। इस सावन में पांच सोमवार है व सोमवार को शिव जी की पूजा करने से मनोकामना पूरी होती है। यह भी माना जाता है कि शिवरात्रि के सोमवार के दिन भगवान शिव जी धरती व मंदिरों में विराजमान होते है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.