बच्चों को हवा की मौजूदगी के बारे में जानकारी दी

स्थानीय बीवीएम इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों को हवा की मौजूदगी व इसके उपयोग के बारे में जानकारी दी गई। अध्यापिका ने बताया कि हवा का उपयोग हम कहां-कहां करते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 04:05 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 04:05 PM (IST)
बच्चों को हवा की मौजूदगी के बारे में जानकारी दी
बच्चों को हवा की मौजूदगी के बारे में जानकारी दी

संवाद सूत्र, बरनाला

स्थानीय बीवीएम इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों को हवा की मौजूदगी व इसके उपयोग के बारे में जानकारी दी गई। अध्यापिका ने बताया कि हवा का उपयोग हम कहां-कहां करते हैं। हम हवा के बिना जीवित नहीं रह सकते क्योंकि हम आक्सीजन की सहायता से सांस लेते हैं। पहली व दूसरी कक्षा के बच्चों ने गतिविधि में भाग लिया। बच्चों को बताया गया कि हवा को देखा नहीं जा सकता केवल महसूस किया जा सकता है। अध्यापिका ने बच्चों को पतंग दिखाते बताया कि यह पतंग हवा की मदद से ही उड़ती है। बच्चों ने गुब्बारे, पतंग व गेंद की पेंटिग बनाई। स्कूल प्रिसिपल ने कहा कि ऐसी गतिविधियां बच्चों का मानसिक विकास करती हैं।

------------------- इंटर स्कूल मुकाबले में आर्यभट्ट स्कूल के छात्रों ने मारी बा•ाी संवाद सहयोगी, बरनाला

आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने अकाल अकादमी टल्लेवाल में सीबीएसई की तरफ से आयोजित इंटर स्कूल मुकाबले में बढि़या प्रदर्शन किया है। अंडर-14 कैटागरी में 100 मीटर, लांग जंप, अंडर-17 के 100 मीटर कैटागरी में बच्चों ने विभिन्न पोजीशनें हासिल की। इस एथलेटिक्स इवेंट में लांग जंप में 11वीं कक्षा की कोमलप्रीत ने पहला, 11वीं कक्षा आटर्स ग्रुप के राजदीप ने दूसरा व निशानवीर ने लांग जंप में दूसरा, आठवीं कक्षा के हरमन ने डिस्कस थ्रो में दूसरा, नौवीं कक्षा की सनप्रीत ने तीसरा, आठवीं कक्षा की एशप्रीत ने 100 मीटर रेस में तीसरा, नौंवी कक्षा के कोमलप्रीत सिंह ने लांग जंप में तीसरा स्थान हासिल किया। इनमें दो छात्रों ने गोल्ड मैडल, दो छात्रों ने सिल्वर मैडल व पांच छात्रों ने ब्रां•ा मैडल हासिलए किए। प्रिसिपल शशिकांत मिश्रा ने स्पोटर्स टीचर्स व छात्रों की प्रशंसा की।

chat bot
आपका साथी