चार माह में बरनाला के ढाई लाख लोगों ने वैक्सीनेशन का रक्षाकवच पहना

कोरोना की दूसरी लहर फरवरी में शुरू हो गई थी। कोरोना वैक्सीनेशन भी इसी वर्ष 16 जनवरी से शुरू हो गई थी। शुरुआती दिनों में लोग वैक्सीन लगवाने को लेकर जागरूक नहीं थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 02:52 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 02:52 PM (IST)
चार माह में बरनाला के ढाई लाख लोगों ने वैक्सीनेशन का रक्षाकवच पहना
चार माह में बरनाला के ढाई लाख लोगों ने वैक्सीनेशन का रक्षाकवच पहना

हेमंत राजू, बरनाला

कोरोना की दूसरी लहर फरवरी में शुरू हो गई थी। कोरोना वैक्सीनेशन भी इसी वर्ष 16 जनवरी से शुरू हो गई थी। शुरुआती दिनों में लोग वैक्सीन लगवाने को लेकर जागरूक नहीं थे। हेल्थ व फ्रंटलाइन वर्कर भी टीकाकरण के लिए आगे नहीं आ रहे थे लेकिन कोरोनायोद्धा डाक्टरों ने आगे बढ़ते हुए सबसे पहले खुद का टीकाकरण करवाया व लोगों में वैक्सीन के प्रति विश्वास पैदा किया। जिसके बाद लोगों का विश्वास बढ़ा और वह टीकाकरण करवाने के लिए आगे आने लगे। मार्च से जून के अंत तक जिल बरनाला में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित 5945 मरीज मिले व सबसे अधिक 244 मौतें भी हुई। इस चार माह (जुलाई से अक्टूबर) में दो लाख 50 हजार लोगों ने कोरोना वैक्सीनेशन का रक्षाकवच पहना। इसके बाद धीरे-धीरे कोरोना के केस कम होने लगे और टीकाकरण का रूझान बढ़ने लगा।

एसएमओ बरनाला डाक्टर ज्योति कौशल ने बताया कि जनवरी से लेकर सितंबर तक 211348 लोगों के सैंपल लिए गए। अब जिले में 13 एक्टिव केस रह गए हैं। 630 लोगों की कोरोना रिपोर्ट सोमवार (आज) आएगी।

एसडीएम बरनाला तपा वरजीत वालिया आइएएस ने व्यापार मंडल बरनाला के प्रधान अनिल बांसल नाणा व उपप्रधान विकास गोयल से बैठक करके उनको वैक्सीन के लिए लोगों को आगे लाने व आने के लिए आह्वान करते हुए कहा कि अगर हमने कोरोना पर मुकम्मल जीत दर्ज करनी है तो हम सभी को शत प्रतिशत वैक्सीन लगवानी होगी। इसके लिए शहर के सामाजिक व अन्य संगठनों को फ्रंटलाइन पर आगे आकर इस यज्ञ में अपने सहयोग की आहुति देनी होगी।

-------------------

अब तक जिले में कितनी मौतें बरनाला --- 83

धनौला---75

तपा ----- 53

महलकलां ---33

chat bot
आपका साथी