नौ साल का प्यार, फिर शादी, ...और अब विदेश पहुंचते ही भूल गई पत्नी तो बरनाला के युवक ने दे दी जान

युवक एनआरआइ युवती से नौ साल से प्यार करता था। दोनों ने शादी भी कर ली लेकिन अंत में युवक को धोखा मिला। युवती विदेश चली गई और उसको भूल गई। इस पर परेशान होकर युवक ने जहरीला पदार्थ निगलकर खुदकुशी कर ली।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 03:00 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 03:44 PM (IST)
नौ साल का प्यार, फिर शादी, ...और अब विदेश पहुंचते ही भूल गई पत्नी तो बरनाला के युवक ने दे दी जान
युवक को शादी के बाद मिला धोखा। (सांकेतिक फोटो)

बरनाला [सोनू उप्पल]। विदेश में बसने की चाह में न जाने कितने घर बर्बाद हो रहे हैं। ताजा मामला बरनाला का है। यहांं के एक युवक की चंडीगढ़ में नर्सिंग ट्रेनिंग के दौरान एनआरआइ युवती से दोस्ती हो गई। धीरे-धीरे यह दोस्ती में प्यार में बदल गई। युवक स्टडी वीजा पर इंग्लैंड चला गया और युवती कनाडा, लेकिन फिर भी दोनों के बीच प्यार कम नहीं हुआ। आखिर नौ साल बाद इसी वर्ष 20 फरवरी को दोनों भारत आकर विवाह के बंधन में बंध गए। इसी दौरान 18 जून को एनआरआइ युवती समनदीप (मूल निवासी पत्ती बाजा लंडेके जिला मोगा) वापस कनाडा चली गई। उसने पति से वादा किया कि वह मैरिज सर्टिफिकेट के आधार पर उसे विदेश बुला देगी, लेकिन विदेश पहुंचते ही वह वादा भूल गई। इसी गम युवक ने बलविंदर (33) ने जहर निगलकर खुदकुशी कर ली। 

बलविंदर सिंह ने 12वीं पास करने के बाद नर्सिंग का कोर्स फोर्टिस चंडीगढ़ में किया था। इसके बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए स्टडी वीजा पर इंग्लैंड चला गया। वहीं में उसने दो साल का कोर्स किया। इसके बाद वह वर्क परमिट पर वहीं काम करने लगा। चंडीगढ़ में नर्सिंग का कोर्स करने के दौरान उसकी कनाड़ा पीआर युवती समनदीप कौर के साथ दोस्ती हो गई थी। समनदीप बलविंदर सिंह के साथ ही पढ़ती थी।

बलविंदर व समनदीप का अच्छा मिलना जुलना था। दोनों विदेश बसने के इच्छुक थे। स्टूडेंट लाइफ के 9 साल बाद दोनों ने एक-दूसरे को जीवनसाथी बनाना चाहा, जिसको लेकर दोनों परिवारों में सहमति से शादी की बात हो गई। जनवरी 2020 में दोनों विदेश से बरनाला लौटे। वहीं, युवती के साथ उसकी कनाडा में रहने वाली मां कुलविंदर कौर भी आई। लड़के की माता इंद्रजीत कौर व उसके बड़े भाई सोनू सिंह निवासी आस्ट्रेलिया से लौट आए।

दोनों परिवारों की सहमति से 20 फरवरी उनकी शादी कर दी गई। शादी के पांच माह तक दोनों साथ रहे। इसके बाद युवती 18 जून को कनाड़ा चली गई। उसने वादा किया कि वह पति बलविंदर को जल्द मैरिज फाइल के आधार पर कनाडा बुला देगी, लेकिन कनाडा पहुंचने के बाद युवती ने अपनेे से दूरी बना दी। वह फोन पर भी उससे बातचीत नहीं करती थी। इसी दुख में बलविंदर सिंह ने 25 सितंबर को जहरीला पदार्थ निगलकर खुदकुशी कर ली। उसनेे सुसाइड नोट में पत्नी पर शादी के नाम पर धोखा देने का आरोप लगाया है। 

वहीं, मृतक युवक के चाचा धरमिंदर सिंह का कहना है कि समनदीप कौर, उसकी माता कुलविंदर कौर, भाई कमलदीप सिंह व भाभी नवदीप कौर धोखाधड़ी करते हैंं। इससे पहले लड़की के भाई ने मोगा की लड़की से शादी कर लाखों रुपये हड़पे और 11 साल बाद रिश्ता तोड़ दिया। डीएसपी सिटी लखवीर सिंह टीवाना का कहना है कि थाना सिटी वन के प्रभारी इंस्पेक्टर रुपिंदर पाल सिंह मौके पर गए थे। मामले में एएसआइ सतविंदर पाल सिंह शर्मा को केस इंचार्ज लगाया गया है। पुलिस ने माता इंद्रजीत कौर के बयान पर समनदीप कौर, उसकी मां कुलविंदर कौर, भाई कमलदीप सिंह व भाभी नवदीप कौर पर धारा 306 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी