एमटीएस स्कूल में हिदी लेखन प्रतियोगिता करवाई

मदर टीचर स्कूल में तीसरी से पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए हिदी लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

JagranSun, 28 Nov 2021 03:13 PM (IST)
एमटीएस स्कूल में हिदी लेखन प्रतियोगिता करवाई

संवाद सूत्र, बरनाला

मदर टीचर स्कूल में तीसरी से पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए हिदी लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बच्चों ने सुंदर -सुंदर अक्षरों की बनावट को प्रस्तुत किया। इस प्रतियोगिता के माध्यम से विद्यार्थियों ने हिदी लिखाई की महत्ता को समझते हुए अक्षरों की बनावट को सीखा। छठी से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए इंटरहाउस एनरिच योओर वोकैबुलरी प्रतियोगिता करवाई गई। सभी हाउस के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। यह प्रतियोगिता पांच चरणों में विभाजित की गई थी। पहला चरण सिनोन्यम, दूसरा एटोनिम, तीसरा इंडियम्स, चौथा वन वर्ड सब्सि्टटूशन व आखिरी चरण स्पेलिग्स का था। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान टेरा हाउस, दूसरा स्थान वेन्ट्स हाउस और तीसरा स्थान एक्वा हाउस ने प्राप्त किया। प्रतियोगिता करवाने का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों में आत्म विश्वास पैदा करना व अंग्रेजी के शब्दों से अवगत करवाना था। स्कूल प्रिसिपल ने सभी हाउस के विद्यार्थियों को बधाई दी। ----------------- क्विज मुकाबले में समुराय हाउस ने हासिल किया प्रथम स्थान

संवाद सूत्र, बरनाला

जैमल सिंह वाला के शैमरॉक इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में इंग्लिश, साइंस, मैथ, सामाजिक शिक्षा विषयों से संबंधित क्विज मुकाबले करवाए गए। जिसमें चौथी से लेकर सातवीं कक्षा तक के बच्चों ने भाग लिया। मुकाबले में समुराय हाउस ने पहला स्पाटर्न हाउस ने दूसरा व ट्रोजन हाउस ने तीसरा स्थान हासिल किया। इन क्विज मुकाबलों की अगुआई चेयरमैन सुखमीत सिंह धालीवाल व मनप्रीत कौर धालीवाल ने की। उन्होंने क्विज मुकाबले में विजयी छात्रों को सम्मानित भी किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के मुकाबलों से जहां छात्रों के ज्ञान में वृद्धि होती है वहीं उनका मुकाबलों में भाग लेने प्रति मनोबल भी मजबूत होता है। इस मौके कोआर्डिनेटर मैडम नित्थ्या, मैडम लखवीर, गगनदीप कौर, रमनदीप, उपिदर कौर, बबीता, जसकरण सिंह आदि उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.