किसानों ने धान की खरीद को लेकर की चर्चा

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा तीन कृषि कानूनों को रद करवाने व एमएसपी की गारंटी देने वाला नया कानून बनाने के लिए रेलवे स्टेशन पर लगाया धरना 324वें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Aug 2021 03:07 PM (IST) Updated:Fri, 20 Aug 2021 03:07 PM (IST)
किसानों ने धान की खरीद को लेकर की चर्चा
किसानों ने धान की खरीद को लेकर की चर्चा

संवाद सहयोगी, बरनाला : संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा तीन कृषि कानूनों को रद करवाने व एमएसपी की गारंटी देने वाला नया कानून बनाने के लिए रेलवे स्टेशन पर लगाया धरना 324वें दिन भी जारी रहा। धरने में केंद्र सरकार द्वारा आगामी सीजन में धान की खरीद संबंधी पंजाब सरकार को भेजी चिट्ठी के मुद्दे पर चर्चा की गई। केंद्र सरकार ने धान की खरीद के लिए तय मापदंड ओर भी सख्त कर दिए हैं। कंकड़-रोड़ आदि की मात्रा दो से कम करके एक प्रतिशत व टूट की मात्रा पांच से कम करके तीन प्रतिशत व नमी की मात्रा 17 से कम करके 16 फीसदी कर दी गई है।

किसान नेताओं ने कहा कि सरकार ऐसे हथकंडे अपनाकर फसलों की खरीद बंद करने की तरफ बढ़ रही है कितु किसान सरकार की इन चालों को कामयाब नहीं होने देंगे। इस उपरांत डा. नरिदर डाबोलकर को दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके बाबू सिंह, गुरदेव सिंह, नछतर सिंह, बलवीर कौर, मुख्तियार कौर, हरचरण सिंह, गुरनाम सिंह, प्रेमपाल कौर, सोहन सिंह, बलजीत सिंह चौहानके, परमिदर हंडियाया, सुरजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी