बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाना सरकार की साजिश : भाकियू

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा तीन कृषि कानूनों को रद करवाने व एमएसपी की गारंटी देने वाला नया कानून बनाने की मांग को लेकर रेलवे स्टेशन की पार्किंग में लगाया पक्का धरना बुधवार को 392वें दिन भी जारी था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:24 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 04:24 PM (IST)
बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाना सरकार की साजिश : भाकियू
बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाना सरकार की साजिश : भाकियू

जागरण संवाददाता, बरनाला

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा तीन कृषि कानूनों को रद करवाने व एमएसपी की गारंटी देने वाला नया कानून बनाने की मांग को लेकर रेलवे स्टेशन की पार्किंग में लगाया पक्का धरना बुधवार को 392वें दिन भी जारी था। धरने में फ्रंट ने बीएसएफ को अतिरिक्त ताकतें देने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के पीछे सरकार के घटिया मंसूबे हैं। किसान आंदोलन से डरकर सरकार हर तरह के हथकंडे अपना रही है।

वक्ताओं ने कहा कि धनौला पुलिस ने एक भाजपा नेता के दबाव अधीन झूठे केस दर्ज किए हैं। 20 अक्टूबर को किसानों के खिलाफ दर्ज झूठे मामले रद करवाने के लिए धनौला थाने का घेराव किया जाएगा। नेताओं ने सभी इंसाफ पसंद लोगों को 28 अक्टूबर को 11 बजे धनौला की अनाज मंडी में पहुंचने की अपील की। दर्शन खटकड़, सुरिदर शर्मा, अमरजीत कुकू, शिदर सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन के सरगर्म समर्थक दर्शन सिंह धालीवाल को दिल्ली एयरपोर्ट से वापस करने के दो दिन बाद भारत सरकार ने आंदोलन के राष्ट्रीय समर्थकों के खिलाफ एक अन्य हमला किया है। सरकार ने कनाडा व कई अन्य देशों में रहते भारतीय मूल के नागरिकों के लंबी अवधि के वीजे रद कर दिए हैं। आइओसी कार्ड होल्डरों के कार्ड भी रद कर दिए। उनका कसूर सिर्फ यह है कि वह किसान आंदोलन की हिमायत करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार यह नादरशाही फरमान तुरंत वापस ले। जगदेव भंडाल, नरिदरपल सिगला ने गीत व कविता सुनाई।

chat bot
आपका साथी