बरनाला में टल्लेवाल पंचायत की अपील, घरों में रहें, कोरोना से बचें

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले के गांव टल्लेवाल ने अनोखी पहल की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:04 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:43 AM (IST)
बरनाला में टल्लेवाल पंचायत की अपील, घरों में रहें, कोरोना से बचें
बरनाला में टल्लेवाल पंचायत की अपील, घरों में रहें, कोरोना से बचें

हेमंत राजू, बरनाला

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले के गांव टल्लेवाल ने अनोखी पहल की है। गांव के गुरुघर से मुनादी करवाई गई है कि सभी लोग कोरोना से अपना बचाव रखें। अगर कोई भी व्यक्ति विशेष कोरोना नियमों का उल्लंघन करता पाया गया, उस पर पुलिस ने कोई कार्रवाई कर दी तो गांव पंचायत उसका साथ नहीं देगी।

सरपंच हरशरण सिंह ने बताया कि गांव की सत्थ में एकत्रित होकर ताश खेलने वाले, गांव की गली मोहल्लों में झुंड बनाकर बैठे युवाओं को कहा गया है कि वह अपने घरों में रहें, बिना वजह घरों से बाहर न निकलें व अपने घरों से बच्चों को भी बाहर मत निकलने दें। जब भी घर से बाहर आएं तो मुंह पर डबल मास्क लगाकर, शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें। उधर, डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका ने कहा कि शहर के साथ-साथ कोरोना संक्रमित महामारी गांवों में भी बढ़ने लगी है। इस लिए हम सभी को चाहिए कि बिना वजह घर से न निकला जाए। एसएसपी संदीप गोयल ने कहा कि कोरोना महामारी को हराने के लिए गांवों से अब सहयोग मिलने लगा है, जोकि बहुत ही अच्छी बात है।

-------------------- अच्छी पहल : सुनाम में कोरोना मरीजों को मुफ्त भोजन प्रदान कर रही सर्वहितकारी अन्नपूर्णा मनदीप कुमार, संगरूर

कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। घर-घर में लोग कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। ऐसे में कोरोना मरीजों के लिए दो वक्त खाना का प्रबंध करना भी मुश्किल हो गया है क्योंकि कोरोना संक्रमित मरीज का आइसोलेशन में रहना भी जरूरी और पीछे से परिवार पर खाने का संकट गहरा रहा है। ऐसे मरीजों व उनके परिजनों के लिए सुनाम की सर्वहितकारी अन्नपूर्णा ने खाने का प्रबंध करना आरंभ किया है।

संस्था के सदस्य मरीजों व उनके घरों तक दोपहर व रात का खाना खुद पहुंचा रहे हैं। अगले दिनों में संस्था द्वारा मरीजों व उनके परिजनों को खाना देने की सेवा का दायरा बढ़ाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी