आग लगने से जले पावन स्वरूप गोइंदवाल साहिब रवाना, संगत भावुक

शहर के गुरुद्वारा साहिब बाजवा पत्ती में शार्ट सर्किट से जले पावन स्वरूप को सिखी रीति रिवाज व परंपरा के अनुसार संस्कार के लिए वीरवार को गोइंदवाल साहिब रवाना किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 03:47 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 03:47 PM (IST)
आग लगने से जले पावन स्वरूप गोइंदवाल साहिब रवाना, संगत भावुक
आग लगने से जले पावन स्वरूप गोइंदवाल साहिब रवाना, संगत भावुक

संवाद सहयोगी, बरनाला

शहर के गुरुद्वारा साहिब बाजवा पत्ती में शार्ट सर्किट से जले पावन स्वरूप को सिखी रीति रिवाज व परंपरा के अनुसार संस्कार के लिए वीरवार को गोइंदवाल साहिब रवाना किया गया। सैकड़ों की संख्या में सिख संगत उपस्थित थी। गुरुद्वारा साहिब में सुबह से ही नाम कीर्तन का जाप किया गया व अरदास उपरांत पावन स्वरूप को पालकी साहिब में रवाना किया गया। संगत द्वारा पावन स्वरुप को रखने के लिए चाननी, चादरा, कंबल, चादर, सफेद कपड़ा व अन्य चढ़ाए गए। पावन स्वरूप रवाना के समय माहौल भावुक हो गया। संगत की आंखें नम थीं। दुखद है कि इतनी बड़ी घटना के बाद कोई भी पुलिस कर्मचारी सुरक्षा प्रबंधों व ट्रैफिक को लेकर मौजूद नहीं पाया गया।

डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका ने कहा कि इस दुखद घटना के लिए एसडीएम वरजीत वालिया की अध्यक्षता में जांच कमेटी का गठन किया है। कमेटी में डीएसपी बरनाला लखवीर सिंह टीवाना, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सेवादार व सदस्य, फायर ब्रिगेड अधिकारी और एक्सियन पीएसपीसीएल बरनाला को शामिल किया गया है।

उधर, इस आगजनी में बेहोश हुए गुरुद्वारा साहिब के सेवादार सतपाल सिंह का इलाज जारी है। -------------------

अंतिम अरदास में यह लोग रहे शामिल गुरुद्वारा साहिब बाजवा पत्ती में वीरवार को अरदास में आप विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर, शिअद हलका इंचार्ज कुलवंत सिंह कांता, जिला शहरी प्रधान यादविदर बिट्टू दीवाना, देहाती प्रधान बाबा टेक सिंह, संत बाबा बलवीर सिंह घून्नस, पूर्व सरपंच गुरदर्शन बराड़, हरदेव सिंह लीला बाजवा समेत एसजीपीसी के सदस्य परमजीत सिंह खालसा व अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी