बरनाला की कांसल बहनों ने चंडीगढ़ में किया टॉप

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सíटफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीई) ने इस वर्ष की आइसीएसई (दसवीं) और आइएससी (12वीं) कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा कर दी है। आइसीएसई की 12

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:20 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:20 PM (IST)
बरनाला की कांसल बहनों ने चंडीगढ़ में किया टॉप
बरनाला की कांसल बहनों ने चंडीगढ़ में किया टॉप

हेमंत राजू, बरनाला

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सíटफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीई) ने इस वर्ष की आइसीएसई (दसवीं) और आइएससी (12वीं) कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा कर दी है।

आइसीएसई की 12वीं में चंडीगढ़ में टॉप करने वाली केसी रोड बरनाला निवासी कामर्स टॉपर खुशी कांसल व फरवाही बाजार बरनाला की हिमांशी कांसल चचेरी बहनें हैं। दोनों छात्राओं ने दैनिक जागरण से बातचीत करते बताया कि उनकेरोल माडल व रियल हीरो दादा हरबंश लाल कांसल व दादी सुलोचना देवी कांसल हैं, जिन्होंने सदैव उन्हें बेटों के रूप में प्यार दिया है। दादा दादी ने ही उन्हें सुबह जल्दी उठकर पढ़ने का हुनर सिखाया है। पढ़ने के साथ-साथ सेवा व संस्कार दिए हैं।

खुशी कांसल ने बताया कि उनके पिता दविदर कांसल, माता निशा कांसल ने उसे पढ़ने में हर पल हर प्रकार का सहयोग दिया है। हिमांशी ने बताया कि पिता नरिदर कांसल व माता वंदना कांसल ने सुबह जल्दी उठाकर पढ़ने के लिए सहयोग करने में बड़ा योगदान दिया है।

------------------ बीकाम के साथ-साथ यूपीएससी की तैयारी करके बनेंगी आइएएस

खुशी कांसल व हिमांशी कांसल ने बताया कि वे अब दिल्ली यूनिवर्सिटी अथवा श्री राम कालेज से बीकॉम करके अच्छी शिक्षा हासिल करना चाहती हैं। बीकाम के साथ-साथ ही वे यूपीएससी की तैयारी भी करेंगी व आइएएस करके महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि आज का युवा विदेशों में भाग रहा है। युवाओं को देश में ही रहकर युवा शक्ति का सदुपयोग करना चाहिए।

यह रहा है परिणाम सीआइएससीई परिणाम की पूरे देश की बात करें तो 12वीं कक्षा का परिणाम 99.76 रहा है जबकि 10वीं का परिणाम 99.98 फीसद रहा है।

chat bot
आपका साथी